MP CM Race Heats Up:सभी विधायकों को भोपाल बुलाया
Chief Minister Shivraj Singh Chauhan, Jyotiraditya Scindia, Gopal Bhargava, VD Sharma and many other leaders.

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री का चुनाव: सभी विधायकों को भोपाल बुलाया

MP:मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के चुनाव को लेकर बीजेपी ने तैयारियां शुरू कर दी हैं। शुक्रवार को पार्टी ऑब्जर्वर नियुक्त करेगी, जो भोपाल पहुंचकर सभी विधायकों से रायशुमारी करेंगे। इसके बाद बीजेपी आलाकमान को रायशुमारी की रिपोर्ट से अवगत कराया जाएगा। आलाकमान किसी एक को मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय लेगा। इसके बाद एक बार फिर भोपाल में बीजेपी विधायक दल की बैठक होगी, जिसमें मुख्यमंत्री के नाम का औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा।

सूत्रों के मुताबिक, बीजेपी आलाकमान ने शुक्रवार तक मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान करने का फैसला किया है। इसके लिए पार्टी आज ऑब्जर्वर नियुक्त करेगी। ऑब्जर्वर भोपाल पहुंचकर सभी विधायकों से रायशुमारी करेंगे। रायशुमारी में विधायकों से मुख्यमंत्री के लिए तीन नाम मांगे जाएंगे। ऑब्जर्वर इन नामों को लेकर बीजेपी आलाकमान को रिपोर्ट सौंपेंगे।

बीजेपी आलाकमान इन नामों पर विचार-विमर्श करेगा और किसी एक को मुख्यमंत्री बनाने का निर्णय लेगा। इसके बाद एक बार फिर भोपाल में बीजेपी विधायक दल की बैठक बुलाई जाएगी। इस बैठक में मुख्यमंत्री के नाम का औपचारिक ऐलान कर दिया जाएगा।

मध्य प्रदेश में मुख्यमंत्री के चुनाव को लेकर कई नाम चर्चा में हैं। इनमें वर्तमान मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, ज्योतिरादित्य सिंधिया, गोपाल भार्गव, वीडी शर्मा सहित कई अन्य नेताओं के नाम शामिल हैं।

Previous articleसुप्रीम कोर्ट अनुच्छेद 370 को निरस्त करने के खिलाफ याचिकाओं पर फैसला सुनाएगा
Next articleप्रशिक्षण के दौरान Saudi F-15 Fighter Plane दुर्घटनाग्रस्त, चालक दल के दो सदस्यों की मौत