मप्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या 20 हुई

0
59
Corona virus getting more deadly in MP Most people
Corona virus getting more deadly in MP Most people

मध्य प्रदेश में कोरोनावायरस से संक्रमित मरीजों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। राज्य में कोरोनावायरस पीड़ितों की संख्या में बीते 24 घंटों में पांच का इजाफा हुआ है और यह आंकड़ा 20 पर पहुंच गया, जिसमें से एक महिला की मौत हो चुकी है।

राज्य में बीते दो दिनों में कोरोनावायरस संक्रमित( corona virus infected ) लोगों की संख्या बढ़कर दो गुना हो गई है। पूरे राज्य में मंगलवार को जहां नौ लोग संक्रमित थे, वहीं बुधवार रात तक यह आंकड़ा 20 पर पहुंच गया। इंदौर में पांच नए लोगों में संक्रमण की पुष्टि हुई है। इस तरह इंदौर में संक्रमितों की संख्या नौ हो गई है। उज्जैन में कोविड-19 से संक्रमित पाई गई महिला की मौत हो चुकी है। यह राज्य में पहली मौत है।

स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिली जानकारी के अनुसार, राज्य में अब तक 20 लोग संक्रमित पाए गए हैं। इनमें नौ इंदौर, छह जबलपुर, दो भोपाल और ग्वालियर, शिवपुरी व उज्जैन में एक-एक व्यक्ति के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। विभाग ने बताया है कि, इंदौर में जो नए मरीज पाए गए है, उनमें से कुछ 35 से 40 वर्ष की आयु के भी हैं और उनका विदेश आना-जाना नहीं हुआ है। वे सामूहिक समारोह विवाह आदि में जाने के साथ देश के अन्य हिस्सों में घूमने गए थे।

इंदौर में नए मरीजों के मिलने के बाद खास एहतियात बरती जा रही है।

जिन इलाकों में नए मरीज पाए गए है, उन्हें कंटेंटमेंट जोन घोषित किया गया है और तीन किलो मीटर की परिधि में आने वाले लोगों की जाचं कराई जाएगी।

वहीं भोपाल में बुधवार को एक पत्रकार के पॉजिटिव पाए जाने पर जिलाधिकारी तरुण पिथोड़े ने राजधानी के सभी पत्रकारों से कहा, घबराएं नहीं, मगर सतर्कता बरतें। सोशल डिस्टेंस बनाकर रखें। सेल्फ क्वारंटाइन (खुद से एकांतवास) में रहें। अगर किसी तरह की समस्या आती है तो कंटोल रूम को सूचीत करें। अभी तक किसी भी अन्य पत्रकार में बीमारी से संबंधित लक्षण नहीं पाए गए हैं।

गौरतलब है कि 20 मार्च को राजधानी में मुख्यमंत्री आवास पर संवाददाता सम्मेलन में पहुंचे एक पत्रकार की अमेरिका से लौटी बेटी के कोरोना से संक्रमित होने की पुष्टि हुई और फिर पत्रकार भी कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। इस संवाददाता सम्मेलन में बड़ी संख्या में पत्रकार, नेता, विधायक, मंत्री व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद थे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) ने कोरोनावायरस की रोकथाम के मकसद से देशव्यापी लॉकडाउन का ऐलान किया है, जिसका पालन कराने के लिए मध्य प्रदेश में भी व्यापक इंतजाम किए गए हैं। अनावश्यक परिवहन और आवाजाही पर पूरी तरह रोक गया है और लोगों को जागरूक किया जा रहा है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here