किसान को कर्ज चुकाने का मिला नोटिस आया अटैक अस्पताल ले जाते हुई रास्ते में मौत

0
23
MP Breaking farmer died from heart attack
farmer died due to heart attack

Bhopal News Updates प्रदेश के कटनी जिले के उमरियापान में एक किसान को कर्ज चुकाने का बैंक से नोटिस मिला तो उसे अटैक आ गया।

इलाज के लिए अस्पताल ले जाते समय रास्ते में उनकी मौत हो गई। कर्ज चुकाने यह नोटिस जिला सहकारी केंद्रीय बैंक मर्यादित जबलपुर शाखा उमरियापान के शाखा प्रबंधक द्वारा दिया गया था। बैंक द्वारा 29 फरवरी को जारी यह नोटिस किसान को सोमवार दोपहर करीब 12 बजे प्राप्त हुआ था। मामले में बैंक ने राम कुमार चौरसिया पिता रोहणी प्रसाद चौरसिया को संबोधित करते हुए किसान से ऋण अदायगी के लिए कहा गया था।

इस पत्र में उल्लेख किया गया किया था कि आपने भूकंप ऋण के लिए इस शाखा से 1 लाख 7 हजार 55 रुपये लिए गए थे जो आज दिनांक तक आपके द्वारा जमा नहीं किए गए। अत- आप पत्र होते ही एक सप्ताह के अंदर मांग की पूर्ण राशि जमा करें। अन्यथा की स्थिति में कानूनी कार्रवाई की जाएगी। इसकी जवाबदारी आप स्वयं की होगी। मृतक किसान के पुत्र उमेश चौरसिया ने बताया कि जैसे ही नोटिस मिला। इसके बाद ही पिताजी की तबीयत खराब होने लगी।


इसके बाद करीब 1 बजे आनन-फानन में उन्हें उमरियापान अस्पताल लाया गया जहां डॉक्टरों ने उनकी गंभीर हालत को देखते हुए उन्हें जिला अस्पताल कटनी के लिए रेफर कर दिया यहां बीच रास्ते में उनकी मौत हो गई। इस बारे में उमरियापान थाना के एसआई रविशंकर पांडेय का कहना है कि रामकुमार के परिजन ने बताया कि भूकंप के दौरान इसने कर्ज लिए जाने का उल्लेख करते हुए नोटिस मिला था। इसके बाद से वह परेशान था।

उमरियापान अस्पताल से उसे कटनी ले जा रहा था इसी दौरान कटनी के पास ही उसकी मौत हो गई। पुलिस ने मर्ग कायम कर लिया है।

वहीं बीएमआ डॉ राजेश केवट का कहना है कि परिजन दोपहर में रामकुमार को लेकर आए थे। मौत का कारण अटैक है। उधर जिला सहकारी केंद्रीय बैंक उमरियापान के शाखा प्रबंधक सुरेंद्र दुबे का कहना है कि पुराने भूकंप ऋणों के नोटिस दिए जा रहे हैं। इसी क्रम में उसे भी नोटिस भिजवाया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here