who will be a Next CM in MP
who will be a Next CM in MP and Rajasthan

भाजपा खेमे से मध्य प्रदेश और राजस्थान के अगले मुख्यमंत्रियों के नाम को लेकर बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है।

भाजपा सूत्रों की माने तो, पार्टी आलाकमान ने मध्य प्रदेश और राजस्थान दोनों ही राज्यों में तमाम समीकरणों खासतौर से कुछ महीने बाद होने वाले लोक सभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए दोनों राज्यों में अनुभव और युवा जोश को साथ-साथ आगे बढ़ाने का मन लगभग बना लिया है।

भाजपा सूत्रों के मुताबिक, मध्य प्रदेश में एक बार फिर से (Shivraj Singh Chauhan) शिवराज सिंह चौहान और राजस्थान में वसुंधरा राजे सिंधिया (Vasundhara Raje Scindia) को ही मुख्यमंत्री बनाया जा सकता है लेकिन इस बार पार्टी इन दोनों दिग्गज नेताओं को नया नेतृत्व उभारने का भी टास्क देने जा रही है। सूत्रों के मुताबिक,मध्य प्रदेश और राजस्थान दोनों राज्यों में पार्टी शिवराज और वसुंधरा को सीएम बनाने के साथ-साथ उपमुख्यमंत्री भी बनाएगी।

हालांकि, अभी यह साफ नहीं है कि पार्टी दोनों राज्यों में एक-एक डिप्टी सीएम बनाएगी या फिर दो-दो। जहां तक मध्य प्रदेश की बात है, यह तय माना जा रहा है कि शिवराज सिंह चौहान को अपने अंदर डिप्टी सीएम बनाने के आलाकमान के फैसले पर कोई एतराज नहीं होगा। लेकिन, राजस्थान में वसुंधरा राजे सिंधिया के रुख को लेकर अभी थोड़ा संशय बरकरार है। यह बताया जा रहा है कि आलाकमान का संदेश लेकर राष्ट्रीय महासचिव एवं राजस्थान प्रभारी अरुण सिंह और प्रदेश अध्यक्ष सीपी जोशी दिल्ली से जयपुर पहुंच चुके हैं।

मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान करने से पहले भाजपा तीनों राज्यों में विधायकों से राय मशविरा भी करेगी। आने वाले दिनों में भाजपा पर्यवेक्षकों का नाम तय कर भोपाल, रायपुर और छत्तीसगढ़ भेजेगी जहां ये पर्यवेक्षक विधायक दल की बैठक में विधायकों से विचार-विमर्श कर आलाकमान को विधायकों की राय से अवगत कराएंगे और भाजपा संसदीय बोर्ड की बैठक में अंतिम मुहर लगने के बाद पार्टी तीनों राज्यों में अपने मुख्यमंत्रियों के नाम का ऐलान कर देगी।

Previous articleशिवराज सिंह चौहान: मैं मुख्यमंत्री का दावेदार ना पहले कभी था और ना आज हूँ। कहा “मैं कार्यकर्ता हूं, पार्टी जो काम देगी उसे करूंगा
Next articleदीपिका पादुकोण ने अपनी आगामी फिल्म ‘फाइटर’ से अपने किरदार का नाम किया खुलासा