पवार ने विधायकों को आश्वस्त किया नहीं जाएगी सदस्यता

0
13
NCP chief Sharad Pawar
NCP chief Sharad Pawar

राकांपा प्रमुख शरद पवार NCP chief Sharad Pawar ने अपने विधायकों से कहा है कि वह निजी तौर पर सुनिश्चित करेंगे कि महाराष्ट्र विधानसभा में शक्ति परीक्षण के दौरान भाजपा के खिलाफ वोटिंग करने पर किसी की भी सदस्यता ना जाए।

पवार मुंबई में पांच सितारा होटल में शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के ‘महा विकास आघाडी’ के 162 विधायकों की संयुक्त बैठक को संबोधित कर रहे थे। पवार ने कहा, ‘‘गलत सूचना फैलायी जा रही है कि अजित पवार राकांपा के विधायक दल के नेता हैं, जो सभी (राकांपा) विधायकों को (शक्ति परीक्षण में) भाजपा को वोट करने के लिए व्हिप जारी करेंगे।”

राकांपा प्रमुख ने कहा कि उन्होंने कई संविधान विशेषज्ञों और कानून विशेषज्ञों से विचार- विमर्श किया है और पूर्व के मुद्दों पर भी गौर किया है।

पवार ने कहा, मैं इस निष्कर्ष पर पहुंचा हूं कि अजित पवार जिन्हें उनके (सरकार गठन के लिए भाजपा से हाथ मिलाने के कारण राकांपा विधायक दल के नेता)पद से हटा दिया गया है, उनके पास विधायकों को व्हिप जारी करने का कोई कानूनी अधिकार नहीं है।

परोक्ष तौर पर भाजपा का हवाला देते हुए पवार ने कहा, ‘‘मैं निजी तौर पर जिम्मेदारी लेता हूं कि सदन से आपकी सदस्यता निरस्त नहीं होगी। अवैध तरीके से सत्ता पर कब्जा करने वालों को अब हटना होगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here