बुलंदशहर हिंसा पर भाजपा पर हमला करने के लिए विपक्षी पार्टियां एकजुट हुईं

0
6
Opposition parties unite to attack

सांप्रदायिक तनाव भड़काने का ‎विपक्ष ने भाजपा पर लगाया आरोप

बुलंदशहर हिंसा पर भाजपा पर हमला करने के लिए विपक्षी पार्टियां एक साथ ‎मिल गई। कांग्रेस ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इसी बदलाव’ का वायदा किया था। साथ ही आरोप लगाया कि अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव से पहले सांप्रदायिक तनाव भड़काने की कोशिश की जा रही है। बुलंदशहर के स्याना क्षेत्र में मंगलवार को कथित गोकशी को लेकर कार्यकर्ताओं की ओर से किए जा रहे प्रदर्शन के दौरान भीड़ की हिंसा में एक पुलिस निरीक्षक और एक युवक की मौत हो गई। दोषियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने का वायदा करते हुए राज्य सरकार ने विशेष जांच दल से तहकीकात कराने का आदेश दिया है।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पर हमला बोलते हुए कांग्रेस नेता कपिल सिब्बल ने इस मामले की हाई कोर्ट के किसी मौजूदा न्यायाधीश की अध्यक्षता में जांच की मांग की और कहा कि राज्य की एजेंसियों पर विश्वास नहीं किया जा सकता है।

2014 के चुनाव से पहले मोदी जी कहते थे कि बदलाव होगा लेकिन 2014 से अब तक हमले बदलाव के बजाय बदला देखा।

भय, भ्रष्टाचार, राम और हनुमान के नाम पर राजनीति दिख रही है। क्या यह वही बदलाव है जिसका मोदी जी ने वायदा किया था। राज्य में जंगल राज का आरोप लगाते हुए बहुजन समाज पार्टी की प्रमुख और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्मयंत्री मायावती ने अराजक तत्वों को संरक्षण का इल्जाम लगाया और राज्य में कानून के शासन को स्थापित करने पर जोर दिया. विपक्षी पार्टियों के चौरफा हमले के बीच भाजपा के वरिष्ठ नेता और केंद्रीय मंत्री मुख्तार अब्बास नकवी ने घटना को अमानवीय’ करार दिया और कहा कि आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी।