हाथरस की घटना को लेकर पीएम मोदी ने की CM योगी से बात

0
11
PM Modi talks to CM Yogi
PM Modi talks to CM Yogi

Utter Pradesh News-उत्तर प्रदेश के हाथरस दुष्कर्म मामले में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मुख्यमंत्री योगी (CM yogi) आदित्यनाथ से बात की है और कहा कि वह आरोपियों के खिलाफ कठोर कार्रवाई करें। मुख्यमंत्री ने इसकी जानकारी खुद ट्विटर के माध्यम से दी है। उन्होंने बताया कि, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने हाथरस की घटना पर वार्ता की है और कहा है कि दोषियों के विरुद्घ कठोरतम कार्रवाई की जाए।

इससे कुछ देर पहले भी एक ट्वीट कर योगी आदित्यनाथ ने कहा था कि हाथरस दुष्कर्म के आरोपियों को बख्शा नहीं जाएगा। उन्होंने ट्वीट किया, हाथरस में बालिका के साथ घटित दुर्भाग्यपूर्ण घटना के दोषी कतई नहीं बचेंगे। प्रकरण की जांच हेतु विशेष जांच दल का गठन किया गया है। यह दल सात दिन में अपनी रिपोर्ट देगा। त्वरित न्याय सुनिश्चित करने हेतु इस प्रकरण का मुकदमा फोस्ट ट्रैक कोर्ट में चलेगा।

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में 14 सितंबर को चंदपा क्षेत्र में चार लोगों ने एक अनुसूचित जाति की लड़की का सामूहिक दुष्कर्म किया और फि र गला दबाकर उसे मारने की कोशिश भी की, जिससे पीड़िता की जीभ चोटिल हो गई। पीड़िता का इलाज बीते रविवार तक अलीगढ़ में चला लेकिन सोमवार (28 सितंबर) को उसे दिल्ली के सफ दरजंग अस्पताल लाया गया जहां पीड़िता ने मंगलवार को अंतिम सांस ली।

इसके बाद उसके शव का पोस्टमार्टम किया गया और शाम को शव हाथरस के लिए रवाना कर दिया गया। यहां लाकर पुलिस ने बुधवार तड़के करीब 2़ 45 बजे लड़की के शव का अंतिम संस्कार कर दिया। जिसके बाद मामला बढ़ता जा रहा है। विपक्षी दल पुलिस के कृत्य पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

ज्ञात हो कि उत्तर प्रदेश के हाथरस में 14 सितंबर को चंदपा क्षेत्र में चार लोगों ने एक अनुसूचित जाति की लड़की का सामूहिक दुष्कर्म किया और फि र गला दबाकर उसे मारने की कोशिश भी की, जिससे पीड़िता की जीभ चोटिल हो गई।

पीड़िता का इलाज बीते रविवार तक अलीगढ़ में चला लेकिन सोमवार (28 सितंबर) को उसे दिल्ली के सफ दरजंग अस्पताल लाया गया जहां पीड़िता ने मंगलवार को अंतिम सांस ली। इसके बाद उसके शव का पोस्टमार्टम किया गया और शाम को शव हाथरस के लिए रवाना कर दिया गया। यहां लाकर पुलिस ने बुधवार तड़के करीब 2़ 45 बजे लड़की के शव का अंतिम संस्कार कर दिया। जिसके बाद मामला बढ़ता जा रहा है। विपक्षी दल पुलिस के कृत्य पर सवाल खड़े कर रहे हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here