प्रधानमंत्री फ़सल बीमा योजना
प्रधानमंत्री फ़सल बीमा योजना की राशि कमलनाथ सरकार की देन -अभय दुबे

Prime minister भारतीय राष्ट्रीय कांग्रेस के नेशनल मीडिया कॉर्डिनेटर अभय दुबे ने जारी अपने एक बयान में कहा कि शिवराजसिंह चैहान (Shivraj Singh Chauhan)प्रतिपक्ष में थे तब भी किसानों को छलते थे और आज भी यही कर रहे हैं ।

इसका एक बड़ा उदाहरण और सामने आया है। किसानों के लिये विपरीत आर्थिक परिस्थिति में भी कमलनाथ (Kamal Nath)जी ने खरीफ 2019 की प्रधानमंत्री फ़सल बीमा का राज्य का अंश 509.60 करोड़ तत्काल केंद्र को भेज दिया था ताकि प्रदेश के किसानों को लाभ मिल सके ।

मगर केंद्र सरकार ने एक पत्र के माध्यम से अपना अंश देने से यह कह कर मना कर दिया कि पूर्ववर्ती शिवराज सरकार ने रबी सीज़न 2017-18 का राज्यांश 165 करोड़ रुपये, खरीफ 2018 का 1772 करोड़ तथा रबी सीज़न 2018-19 का 424 करोड़ अर्थात् कुल 2301 करोड़ रुपये का राज्यांश आज दिनांक तक नहीं भेजा है इसलिये पहले पुरानी राशि का भुगतान कीजिये तब ही वर्तमान फ़सल बीमा का केन्द्रांश भेजा जायेगा।अर्थात शिवराज सिंह चौहान जी ने बतौर मुख्यमंत्री किसानों को धोखा दिया था ।


अब जब कमलनाथ सरकार ने सारी पुरानी राशि चुकाने की तैयारी की तब कांग्रेस सरकार को षड़यंत्र पूर्वक गिराया गया । अब केंद्र द्वारा जो फ़सल बीमा का पैसा दिया गया है वो कमलनाथ सरकार की ही देन है। शिवराज सिर्फ़ झूठ परोसकर उसका श्रेय लेने की कोशिश कर रहे हैं ।

Previous articleChief Minister Shri Chouhan-प्रदेश में 20 अप्रैल से प्रारंभ हो सकेंगे गाइड लाइन अनुसार निर्माण कार्य
Next articleCorona positive -इंदौर का पत्थरबाज कोरोना पॉजिटिव जबलपुर से फरार