Madhya Pradesh government has banned the expenses of government
Madhya Pradesh government has banned the expenses of government departments due to the coronavirus epidemic

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान (Shivraj Singh Chauhan )ने कहा है कि प्रदेश में कोरोना की स्थिति में निरंतर सुधार हो रहा है। बड़ी संख्या में संक्रमित मरीज ठीक होकर घर रवाना हो रहे हैं। अर्थव्यवस्था को गति देने के लिए केंद्र सरकार के दिशा-निर्देशों के अनुसार सोमवार से निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार, चौहान ने रविवार को वीडियो कान्फ्रेंस के माध्यम से प्रदेश में कोरोना की स्थिति और व्यवस्थाओं की समीक्षा करते हुए कहा कि राज्य में स्थितियां सुधर रही हैं।

शनिवार तक भोपाल में 31 (Bhopal)संक्रमित मरीज और (Indore)इंदौर में 71 संक्रमित मरीज ठीक होकर घर आ गए हैं। इसी प्रकार, ग्वालियर (Gwalior)और शिवपुरी(Shivpuri )में अब एक भी स्थानीय कोविड पॉजिटिव मरीज नहीं है। शनिवार को भोपाल के 193 सैम्पल की रिपोर्ट निगेटिव आई हैं। प्रदेश के 50 प्रतिशत से अधिक जिले कोरोना से पूरी तरह मुक्त हैं।

बैठक में बताया गया कि शिवपुरी, छिंदवाड़ा एवं ग्वालियर जिलों में गत 13 दिनों से एक भी कोरोना टेस्ट पॉजिटिव नहीं आया है। इसी प्रकार, विदिशा में नौ दिन से, मुरैना में आठ दिन से तथा टीकमगढ़ में पिछले पांच दिनों से एक भी कोरोना टेस्ट पजिटिव नहीं आया है। जिलों में स्थितियां सुधर रही हैं।

Previous articleCorona positive -इंदौर का पत्थरबाज कोरोना पॉजिटिव जबलपुर से फरार
Next articleJP Hospital Bhopal-जेपी अस्पताल के डॉक्टरों में पर्चावार वरिष्ठ डॉक्टरों पर लगाया पक्षपात का आरोप