MPPSC Exam From 26 December to 31 December
MPPSC Exam From 26 December to 31 December

State Service Examination 2023 : एमपी पीएससी ( MPPSC State Service Main Examination ) ने राज्य सेवा मुख्य परीक्षा-2022 की तारीख में महत्वपूर्ण बदलाव किया है। यह बदलाव संसदीय चुनाव के कारण हुआ है। यह परीक्षा मूल रूप से 30 अक्टूबर से 13 नवंबर तक होने वाली थी। हालाँकि, रनटाइम अब 26 दिसंबर से 31 दिसंबर तक की योजना बनाई गई है।

बता दें, अक्टूबर और नवंबर में होने वाले चुनावों की तैयारी के लिए सभी सरकारी विभागों के कर्मचारियों को चुनावी प्रक्रिया से जुड़े काम निपटाने होंगे. ऐसे में पीएससी परीक्षा कराना आसान नहीं है. कार्यक्रम के विस्तार का यही कारण है. पीएससी द्वारा झूठी रसीद भी जारी की गई। यह परीक्षा इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, रतलाम, सतना, शहडोल, सागर और बेहरवानी में आयोजित की जाएगी।

व्यापक अध्ययन 1 के लिए व्याख्यान प्रस्तुति 26 दिसंबर को सुबह 10 बजे से होगी। दोपहर 1 बजे तक सामान्य ज्ञान परीक्षा 2 6 दिसंबर को होगी। सामान्य परीक्षा 3 7 दिसंबर को होगी। 29 तारीख को विस्तृत अध्ययन 4 निबंध होगा। वहीं सामान्य हिंदी और व्याकरण विषयों पर पोस्ट 30 दिसंबर को प्रकाशित की जाएंगी. इन सभी विषयों के लिए अपॉइंटमेंट सुबह 10 बजे से है। दोपहर 1 बजे तक अंतिम पेपर में हिंदी में निबंध लिखना और लिखना शामिल है और 31 दिसंबर को वितरित किया जाएगा। कार्य का समय प्रातः 10 बजे से है। दोपहर 12 बजे तक

अतिरिक्त जानकारी:

परीक्षा इंदौर, भोपाल, ग्वालियर, जबलपुर, छिंदवाड़ा, रतलाम, सतना, शहडोल, सागर और बेहरवानी में आयोजित की जाएगी।
व्याख्यान प्रस्तुति 26 दिसंबर को सुबह 10 बजे से होगी।
सामान्य ज्ञान परीक्षा 26 दिसंबर को होगी।
सामान्य परीक्षा 37 दिसंबर को होगी।
विस्तृत अध्ययन 4 निबंध 29 तारीख को होगा।
सामान्य हिंदी और व्याकरण विषयों पर पोस्ट 30 दिसंबर को प्रकाशित की जाएंगी।
अंतिम पेपर में हिंदी में निबंध लिखना और लिखना शामिल है और 31 दिसंबर को वितरित किया जाएगा।

Previous articleआईफोन 13 और आईफोन 14 खरीदने का सुनहरा मौका, फ्लिपकार्ट और अमेजॉन पर मिल रहा है तगड़ा डिस्काउंट
Next articleकौन सी इलेक्ट्रिक साइकिल में है दमदार बैटरी बैकअप