सुखदेव पांसे कमलनाथ

तीन बार से विधायक और ओबीसी समाज के कद्दावरन नेता है पांसे
बैतूल जिले की मुलाताई विधानसभा से विधायक सुखदेव पांसे मुख्यमंत्री कमलनाथ के मंत्री मंडल में शामिल हो सकते है। 15 साल से भाजपा के शासन काल में जिले के लोगो को उम्मीद थी कि पांच विधानसभाओं में से किसी एक विधानसभा क्षेत्र के विधायक को मंत्रीमंडल में शामिल किया जायेगा लेकिन ऐसा नही हुआ।

क्षेत्र की जनता को मायूस होना पडा अब कमलनाथ के नेतृत्व में बनी कांग्रेस की सरकार आने के बाद ये कयास लगाये जा रहे है कि तीन बार के ओबीसी कद्दावर नेता को कैबिनेट के पहले चरण में स्थान मिल सकता है। पांसे के मंत्री मंडल में शामिल होने करने की आस लिए उनके क्षेत्र के लोग राजधानी में डेरा जमाए हुए है। और वे क्षेत्र से राजधानी आकर उन्हें बधाई दे रहे है। साथ ही क्षेत्र में चर्चाओं का दौर शुरु है लोगो का कहना है कि सुखदेव पांसे नर्मदापुरम संभाग से तीसरी बार जीतने वाले एकमात्र विधायक है साथ ही बैतूल और छिंदवाडा क्षेत्र में कांग्रेस के बेहतर प्रदर्शन की वजह से ही प्रदेश में कांग्रेस सरकार बनी है।

पांसे ने पिछले 15 सालों से लगातार विपक्ष में रहकर जनता की आवाज सदन के अंदर और बाहर उठाई है

उनकी लोकप्रियता की वजह से ही श्री कमलनाथ उऩ्हें कैबिनेट में सामिल कर सकते है। पांसे हमीदिया कालेज के पूर्व छात्र संघ के अध्यक्ष के साथ संगठन में प्रदेश महा-सचिव की जिम्मेदारी भी संभाल चुके है सदन के अंदर वे जनता की आवाज को उठाने के लिए सत्ता पक्ष के मंत्रियों से तीखी नोंक झोक तक करते रहे है सदन में उनकी गिनती लडाकू विधायको में मानी जाती है। मंत्री मंडल शामिल होने के सवाल पर पांसे का कहना है कि वे क्षेत्र में रहकर निरंतर जनता की सेवा कर रहे है उऩ्होने यह निर्णय कमलनाथ और भगवान की जो मर्जी पर छोड दिया है। उऩ्होने साफ किया कि उन्हें जो भी जिम्मेदारी दी जायेगी उसका निर्वाहन वे पूर्णत ईमानदारी के साथ करेंगे।

Previous articleमायावती -राफेद सौदे पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद मोदी सरकार को राहत मिलेगी
Next articleअगले चार साल 9-10 फीसदी रह सकता है होटल उद्योग का विकास