जमीन विवाद में दो पक्षों में विवाद तीन की हत्या, दो घायल

0
22
जमीन विवाद में दो पक्षों में विवाद तीन की हत्या, दो घायल

मऊ – जिले के रानीपुर थाना क्षेत्र के मठिया गांव में रहने वाले दो पक्षों के बीच में जमीनी विवाद को लेकर तीन लोगो की हत्या कर दी गयी।

वहीं दो अन्य लोग घायल हुए है जिनका इलाज प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र में चल रहा है। हत्याकान्ड से पूरे इलाके में सनसनी फैल गयी। जमीन का यह विवाद तीस वर्ष से अधिक पुराना है, जिसको लेकर आये दिन दोनो पक्ष आमने-सामने होते थे।
जानकारी के मुताबिक मठिया गांव के रहने वालों में एक पक्ष टुनटुन चैहान है दूसरे शिवचंद चैहान हैं जिनके बीच में तीस वर्षो से जमीन का विवाद चला आ रहा था।

शुक्रवार को आधी रात के वक्त टुनटुन चैहान अपने साथियो के साथ में मिलकर शिवचदं चैहान के घर धारदार हथियार लेकर पहूँचे और सो रहे शिवचंद चैहान के परिवार पर जानलेवा हमला कर दिया जिसमें शिवचंद चैहान (35) और उनकी पत्नी गीता चैहान (30) की धारदार हथियार से काट कर हत्या कर दी। पिता देवी चैहान (60) तथा बेटा राज चैहान गंभीर रुप घायल हो गये है।

घटना के दौरान परिवार के अन्य सदस्यों ने भी टुनटुन और उसके साथियों के साथ हमला करते हुए देखकर शोर मचाना शुरु कर दिया। जिससे गांव वाले इक्ठ्ठा हो गये और हमलावरों को घेर लिया। जिसमें दो हमलावर फरार होने में कामयाब हो गये लेकिन गांव वालां की गिरफ्त में टुनटुन चैहान आ गये। गांव वालों ने टुनटुन चैहान को पकड कर लाठी डन्डो से पिटकर मौत के घाट उतार दिया। एक गांव मे तीन लोगो की हत्या से पूरे इलाके में सनसनी फैला कर रख दिया है।

मृतक शिवचंद चैहान के साले सुरेश ने बताया कि उसकी बहन और बहनोई घर के बाहर सो रहे थे।

रात में गांव के रहने वाले ही चाकू से हमला कर बहनोई और बहन को मार दिया जिससे उनकी मौत हो गयी। उनका बेटा भी जब घर से बाहर निकला तो उस पर चाकू से हमला कर दिया। जिससे वह घायल हो गया। मृतक के बेटे राज चैहान ने कहा कि उसके मम्मी पापा घर के बाहर सो रहे थे, गांव के रहने वाले टुनटुन चैहान ने हमला कर दिया और मार दिया। पापा मम्मी को मारते हुए देखकर जब मैं छुडाने के लिए पहुंचा तो उन लोगांे ने मुझको भी मार दिया जिससे मुझको चोटे आयी हुई है। जिला चिकित्सालय के डा. सुबोध कुमार ने बताया कि दो लोग घायल होकर आये हुए है जिसमें एक की हालत गम्भीर है।

बताया जाता है कि जमीन का यह विवाद काफी पुराना वर्षो से चला आ रहा था।

गांव के रहने वाले राभुवन ने बताया कि जमीन एक छोटे से टुकडे को लेकर काफी दिनो से विवाद चला आ रहा था। पूरे मामले में पुलिस क्षेत्राधिकारी मोहम्मदाबाद गोहाना नदंलाल ने बताया कि गांव में जमीन के विवाद को लेकर तीन लोगो की हत्या हुई है। जिनका पोस्टमार्टम कराने के लिए शव को भेज दिया गया है। गांव में माहौल अब शांत है शान्ति व्यवस्था के लिए गाव में भारी संख्या में पुलिस बल को तैनात कर दिया गया है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here