TMC विधायक की गोली मारकर हत्या, पुलिस ने बीजेपी नेता के खिलाफ दर्ज की एफआईआर

0
17
TMC MLA shot dead


कोलकाता -पश्चिम बंगाल में कृशनगर विधानसभा सीट से तृणमूल कांग्रेस (TMC) के विधायक सत्यजीत बिस्वास की हत्या के बाद प्रदेश की राजनीति गर्म हो चुकी है। इस मामले में पुलिस ने बीजेपी नेता मुकुल रॉय सहित चार लोगों के खिलाफ मामला दर्ज किया है। बता दें कि मुकुल रॉय बंगाल की राजनीति में चर्चित चेहरा हैं। पिछले साल ही उन्होंने तृणमूल कांग्रेस को छोड़कर बीजेपी का दामन दामा था। वह कभी ममता बनर्जी बेहद करीबी थे, हालांकि बाद में दोनों के बीच तल्खी आ गई।

शुरुआती जांच में पता चला है कि देशी पिस्तौल से टीएमसी विधायक सत्यजीत बिस्वास को गोली मारी गई है।

माना जा रहा है कि सत्यजीत को पीछे से गोली मारी गई और इसके लिए पहले से प्लान किया गया था। शनिवार को तृणमूल विधायक सत्‍यजीत हंसखाली सरस्‍वती पूजा कार्यक्रम में शामिल होने गए थे। इसी दौरान कुछ लोग आए और सत्यजीत को गोली मार दी।
बंगाल पुलिस के अधिकारियों ने बताया कि जिन चार लोगों के नाम एफआईआर में हैं, उनमें से दो पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। तीन अन्य को भी इस मामले में हिरासत में लिया गया है। पुलिस अधिकारी का कहना है, नादिया पड़ोसी देश बांग्लादेश से सटा हुआ है।

यह भी हो सकता है कि विधायक की हत्या के बाद हमलावर बांग्लादेश भाग गए हों।

सीमा पर आवाजाही पर नजर रखने के लिए पुलिस हाई अलर्ट पर है। तृणमूल कांग्रेस ने इस घटना के लिए भारतीय जनता पार्टी को जिम्‍मेदार ठहराया था। पार्टी की तरफ से ट्वीट कर कहा गया कि बिस्वास हमारे प्रिय सहयोगी थे। जनता बीजेपी को उसके कृत्‍यों को जवाब जरूर देगी। तृणमूल कांग्रेस के कुछ गद्दारों ने बीजेपी का साथ दिया है। हालांकि, बंगाल बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष दिलीप घोष ने इन आरोपों को निराधार करार दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here