Renowned Korean Actor Lee Sun Kyun Passes Away at 48
Renowned Korean Actor Lee Sun Kyun Passes Away at 48

दक्षिण कोरियाई अभिनेता ली सुन क्यून Actor Lee Sun Kyun का 27 दिसंबर, 2023 को निधन हो गया। वे 48 वर्ष के थे। अभिनेता अपनी कार में मृत पाए गए। फिल्म पैरासाइट में अपने अभिनय से उन्होंने दुनियाभर में खास पहचान बनाई थी।

अभिनेता को कथित तौर पर सियोल के सेओंगबुक जिले में उनकी कार में बेहोश पाया गया था, जांच के बाद उन्हें मृत घोषित कर दिया गया। दक्षिण कोरियाई समाचार एजेंसियों की रिपोर्ट्स के मुताबिक स्थानीय पुलिस को आत्महत्या का संदेह है। उन पर नशीली दवाओं के दुरुपयोग मामले में जांच चल रही थी।

ली सुन क्यून का जन्म 28 मई, 1975 को दक्षिण कोरिया के सियोल में हुआ था। उन्होंने 1998 में फिल्म “The Quiet Family” से अपने अभिनय करियर की शुरुआत की। उन्होंने कई हिट फिल्मों और टेलीविजन शो में अभिनय किया, जिनमें “The Housemaid“, “The Crucible“, “Memories of Murder“, “The Face Reader” और “Parasite” शामिल हैं।

फिल्म पैरासाइट ने 2020 में 92वें अकादमी पुरस्कारों में चार पुरस्कार जीते, जिनमें सर्वश्रेष्ठ फिल्म, सर्वश्रेष्ठ निर्देशक, सर्वश्रेष्ठ मूल स्क्रिप्ट और सर्वश्रेष्ठ अंतर्राष्ट्रीय फीचर फिल्म शामिल हैं। ली सुन क्यून ने इस फिल्म में किम ग्यू-ताइक की भूमिका निभाई थी, जो एक गरीब परिवार का मुखिया है जो एक अमीर परिवार के घर में नौकरी पाने के लिए षड्यंत्र रचता है।

ली सुन क्यून की मौत से फिल्म और टेलीविजन उद्योग में शोक की लहर दौड़ गई है। कई सितारों ने उनके निधन पर शोक व्यक्त किया है।

ली सुन क्यून के निधन से दुनियाभर के प्रशंसकों में शोक

ली सुन क्यून की मौत से दुनियाभर के उनके प्रशंसकों में शोक की लहर दौड़ गई है। सोशल मीडिया पर कई प्रशंसकों ने उनके निधन पर दुख व्यक्त किया है।

एक प्रशंसक ने लिखा, “ली सुन क्यून एक महान अभिनेता थे। उनकी मौत से मुझे बहुत दुख हुआ है।”

एक अन्य प्रशंसक ने लिखा, “पैरासाइट में उनकी भूमिका ने मुझे बहुत प्रभावित किया था। वह एक प्रतिभाशाली अभिनेता थे।”

ली सुन क्यून की मौत एक अपूरणीय क्षति है। वह एक प्रतिभाशाली अभिनेता थे जिन्होंने अपने अभिनय से दुनियाभर के दर्शकों को प्रभावित किया।

Previous articleCristiano Ronaldo Takes the Crown: 2023’s Top Soccer Scorer with a Staggering 53 Goals!
Next articleदिल्ली में इजरायली दूतावास के पास विस्फोट से सुरक्षा चिंताएं बढ़ीं