Trump said
US President Donald Trump has said that the corona virus (COVID-19) epidemic is becoming increasingly frightening, not only in the US but throughout the world.

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प ने कहा है कि कोरोना वायरस (कोविड-19) महामारी केवल अमेरिका में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में लगातार भयावह होती जा रही है।

श्री ट्रम्प ने शनिवार को ट्वीट कर कहा, “ फेक न्यूज (फर्जी खबरें) फैलाने वाले चैनल यह नहीं बता रहे हैं कि कोविड-19 का प्रकोप अमेरिका में ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में लगातार बढ़ता ही जा रहा है। मैंने आज सुबह जी-20 समूह देशों की शिखर बैठक में वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के जरिये हिस्सा लिया। बैठक में कोरोना महामारी पर प्रमुख रूप से चर्चा की गयी। हम अपनी वैक्सीन की मदद से जल्द ही कोरोना से निजात पा लेंगे।”

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि कोरोना मरीजों का इलाज कर रहे डॉक्टर लगातार इस वायरस के बारे में जानकारी जुटा रहे हैं और इलाज के तौर-तरीकों के बेहतर होने से इसके कारण अब कम लोगों की मौतें हो रही हैं।

उन्होंने नवनिर्वाचित राष्ट्रपति जो बिडेन की आलोचना करते हुए एक अन्य ट्वीट में कहा, “जो बिडेन एच1एन1स्वाइन फ्लू को रोकने में पूरी तरह से नाकाम रहे थे। श्री बिडेन वैक्सीन के रिकाॅर्ड समय में बनाने की प्रक्रिया के मोर्चे पर भी विफल रहे थे। क्या यह बात सभी लोग नहीं जानते हैं।”

गौरतलब है कि अमेरिका के राष्ट्रपति स्वयं भी कोरोना से संक्रमित हो चुके हैं। इस सप्ताह की शुरुआत में श्री ट्रम्प के बड़े बेटे भी कोरोना से संक्रमित हो गए हैं।

अमेरिका में यह महामारी विकराल रूप ले चुकी है और अब तक 1.20 करोड़ से अधिक लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। अमेरिका की जॉन हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के विज्ञान एवं इंजीनियरिंग केन्द्र (सीएसएसई) की ओर से जारी किए गए ताजा आंकड़ों के मुताबिक अमेरिका में कोरोना से मरने वालों की संख्या 2,55,804 पहुंच गयी है जबकि संक्रमितों की संख्या 1,20,85,389 हो गयी है।

Previous articleनरोत्तम ने ओटीटी मीडिया प्लेटफार्म मामले में कार्रवाई के निर्देश दिए
Next articleभोजपुरी फिल्म दोस्ताना ने बॉक्स ऑफिस पर मचायी धूम