Khabar aaj ki
रामपुर जिला अस्पताल की अव्यवस्थाएं: मरीजों की जान पर बना है खतरा

Khabar Aaj ki News- दुनिया की परेशानियों और घरों की मुश्किलों से निजात की नीयत से लोग अस्पतालों का रुख करते हैं। अपनी परेशानियां और बीमारियों से उन्हें यहां भी निजात मिलने की बजाए इनमें और बढोत्तरी होने लगे तो क्या कीजिएगा….! उप्र के रामपुर (Rampur District Hospital ‘Ram Bharose) के जिला अस्पताल में इन दिनों कुछ ऐसे ही हालात बने हुए हैं। यहां जिला अस्पताल में भर्ती मरीज अपने स्वास्थ्य को लेकर चिंतित हैं। वजह डाॅक्टरों, नर्सों और स्टाॅफ से मिलने वाली फौरी राहत की कम उम्मीदें तो हैं ही, साथ ही यहां फैली गंदगी और अव्यवस्था ने भी इनकी मुश्किल बढ़ा रखी है।

अस्पताल के वार्डों तक में घुस आए चूहे बेखौफ अपनी धमा चौकड़ी जमाए हुए हैं। इनकी जुर्रत का आलम यह है कि बेसुध पड़े मरीजों के शरीर को भी अपना तफरीह मैदान समझकर सुकून से घूमते, टहलते और दौड़ लगाते दिखाई दे जाते हैं। अस्पताल प्रबंधन की लापरवाहियों से जहां मरीजों के सामान के कुतरे जाने की शंकाएं बढ़ी हुई हैं, वहीं इनके खानपान के सामान में इन चूहों की दखल से नई बीमारियां साथ ले जाने की संभावनाएं भी बढ़ गई हैं। रामपुर जिला अस्पताल की इन अव्यवस्थाओं की तस्वीरें तेजी से सोशल मीडिया पर वायरल हो रही हैं। इन हालात को उप्र की भाजपा सरकार की लचरता से जोड़कर उसे इसका जिम्मेदार बताया जा रहा है।

Previous articleमध्य प्रदेश में मोहन कैबिनेट का विस्तार, भोपाल से विश्वास सारंग और कृष्णा गौर को भी कैबिनेट मंत्री बनाया गया
Next articleHindu Chicken Shop: नफरत की आंधियों ने खानपान को भी हिन्दू-मुस्लिम में बांट दिया….!