फरवरी में भारत यात्रा पर आ सकते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

0
24
US President Donald Trump is scheduled
फरवरी में भारत यात्रा पर आ सकते हैं अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप

Washington – अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump)अगले माह फरवरी में भारत के आधिकारिक दौरे पर आ सकते हैं।

नई दिल्ली और वॉशिंगटन के अधिकारी राष्ट्रपति ट्रंप की भारत यात्रा की तैयारियों के सिलसिले में अगले सप्ताह भारत आने वाले हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक ट्रंप फरवरी के आखिरी हफ्ते में या उससे पहले भारत आ सकते हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति का यह पहला भारत दौरा है। बता दें कि हाल ही में अमेरिका और ईरान के तनाव के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 7 जनवरी को फोन पर ट्रंप से बात की थी।

इससे पहले पीएम मोदी ने ट्रंप को 2019 गणतंत्र दिवस परेड में मुख्य अतिथि के रूप में आमंत्रित किया था, लेकिन अमेरिकी नेता ने इस पर अपनी असमर्थता व्यक्त की थी। ट्रंप की संभावित यात्रा की तैयारियां देखने के लिए इसी हफ्ते दिल्ली में वॉशिंगटन से सुरक्षा और लॉजिस्टिक्स टीमों के आने की उम्मीद है। मिली जानकारी के अनुसार ट्रंप की यात्रा का एक प्रमुख केंद्र बिंदु दोनों देशों के बीच एक व्यापार सौदा होगा।

साल 2019 में सितंबर के महीने में जब पीएम मोदी अमेरिका दौरे पर गए थे तब ट्रंप ने कहा था कि भारत और अमेरिका के बीच बहुत जल्द एक व्यापार सौदा होगा। ट्रंप ने कहा था कि हम पहले एक बड़ी डील करेंगे, लेकिन बहुत जल्द हम एक व्यापार सौदा करेंगे। बता दें कि ट्रंप की बेटी इवांका ट्रंप नवंबर, 2017 में वार्षिक वैश्विक उद्यमिता शिखर सम्मेलन के लिए हैदराबाद दौरे पर आई थीं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here