भारत में मुस्लिमों का हो रहा नरसंहार अतिवादी हिंदुओं पर लगाम लगाए सरकार – नहीं तो

0
43
भारत में मुस्लिमों का हो रहा नरसंहार अतिवादी हिंदुओं पर लगाम लगाए सरकार - नहीं तो
भारत में मुस्लिमों का हो रहा नरसंहार अतिवादी हिंदुओं पर लगाम लगाए सरकार - नहीं तो

नई दिल्‍ली – दिल्‍ली हिंसा की पृष्‍ठभूमि में ईरान के सर्वोच्‍च नेता अयातुल्‍लाह खामनेई ने भारत के संबंध में विवादित बयान दिया है।

उन्‍होंने ट्वीट कर कहा कि भारत में मुसलमानों के नरसंहार से पूरी दुनिया के मुस्लिमों के दिल दुखी हैं। भारत सरकार को कट्टरपंथी हिंदुओं और ऐसी पार्टियों पर लगाम लगानी चाहिए और मुस्लिमों के नरसंहार को रोकना चाहिए। उन्होंने कहा इस्‍लामिक दुनिया से भारत का अलगाव रोकने के लिए ऐसा करना होगा।

इससे पहले ईरान के विदेश मंत्री जवाद जरीफ ने दिल्ली में हुई हिंसा पर सोमवार को गहरी चिंता जताते हुए इसे अल्पसंख्यक समुदाय के खिलाफ ‘संगठित हिंसा’ करार दिया था।

उन्होंने भारत सरकार से सभी भारतीयों और कानून के राज का ध्यान रखने और शांतिपूर्ण संवाद के जरिए मसलों को सुलझाने का आग्रह किया था। भारत ने इस पर कड़ी आपत्ति जताई थी और कहा था कि उसे अपने आंतरिक मामलों में दखल नामंजूर है। भारत ने साफ कर दिया था कि ईरानी विदेश मंत्री ने हिंसा को व्यापक रूप से देखने के बजाए जिस तरह से चयनात्मक तरीके से देखा है, वह उसे पूरी तरह से खारिज करता है। यहां तक कि भारत में विरोध दर्ज कराने के लिए ईरान के राजदूत को भी तलब किया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here