ईडन गार्डन पर कोलकाता का दबदबा कायम

0
51
ईडन गार्डन
रहाणे के विकट का जशन मानते हुए कोलकाता के खिलाड़ी

राजस्थान को 25 रनों से हराया

आईपीएल 11 में खेले गए एलिमिनेटर मुकाबले में कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को 25 रनों से हरा दिया। और राजस्थान के सफर को खत्म कर दिया। राजस्थान रॉयल्स ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसला लिया। कोलकाता की तरफ से आई सलामी जोड़ी क्रिस लीन और सुनील नरेन जिस पर लोगों की नज़र बानी हुई थीं लेकिन कल यह जोड़ी कुछ खास नहीं कर सकी। पहले ओवर में ही सुनील नरेन अपना विकेट गवा बैठे।
इसके बाद मानों विकट गिरने की झड़ी लग गई। कोलकाता अपने 6 ओवर में तीन विकेट गवा चुकी थी और बोर्ड पर 46 रन ही लगे थे। इसके बाद कप्तान दिनेश कार्तिक और आंद्रे रसेल ने मैदान पर तूफ़ान मचाया। दिनेश कार्तिक ने कप्तानी पारी खेलते हुए 52 रन बनाने उन्होंने 38 गेंद, 4 चौके 2 छक्‍के लगाए और आंद्रे रसेल के नाबाद 49 रनो के बदौलत केकेआर ने 20 ओवर में 7 विकेट पर 169 रन बनाए थे। आंद्रे रसेल ने 25 गेंदों पर 3 चौके 5 छक्‍के जड़े जिसके बाद उन्हें इस तूफानी पारी के लिए मैन ऑफ़ दी मैच चुना गया।
जवाब में पीछा करने उत्तरी राजस्थान रॉयल्स की शुरुआत काफी अच्छी रहीं अजिंक्‍य रहाणे और राहुल त्रिपाठी ने पहले विकट के लिए 47 रन जोड़े और पियूष चावला की गेंद पर राहुल आउट हो गए। इसके बाद क्रिस पर आए संजू सेमसन जिन्होंने रहाणे के साथ मिलकर गेम को चेंज कर दिया। एक समय ऐसे लग रहा था की मैच पूरी तरह रॉयल के हाथों में हैं। लेकिन कप्तान के आउट होते ही टीम बिखर सी गई।

 

रहाणे ने 41 गेंदों में 4 चौके और 1 छक्के की मदद से 46 रनों का योगदान दिया।

इसके बाद संजू भी 50 रन बनाकर आउट हो गए। संजू के आउट होते ही रॉयल की टीम पर दबाब आ गया। राजस्थान को आखिरी तीन ओवर में 43 रनों की ज़रूरत थी लेकिन कोलकाता ने बेहतरीन बोलिंग करते हुए मैच को 25 रनों से जीत लिया। और दूसरे क्यालिफ़ायर में अपनी जगह बना ली। दूसरा क्यालिफ़ायर 25 मई को शाम 7 बजे कोलकाता और हैदराबाद के बीच कोलकाता के ईडन गार्डन पर खेला जाएगा

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here