एरन फिंच की तूफानी पारी नहीं आई काम, ऑस्ट्रेलिया एक मात्र टी- 20 भी हारा

0
97
एरन फिंच

Sports News – ऑस्ट्रेलिया के लिए इंग्लैंड दौरा कोई बुरे सपने से कम नहीं रहा।

पहले 5 वनडे हारने के बाद ऑस्ट्रेलिया की टीम एक मात्र टी- 20 भी हार गई। इस दौरे के आखिरी मैच में टीम ऑस्ट्रेलिया को 28 रनों से हार का सामना करना पड़ा। ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर इंग्लैंड को पहले बल्लेबाजी का न्योता दिया। इंग्लैंड की और से आई सलामी जोड़ी जेसन रॉय और जोस बटलर ने टीम को बढ़िया शुरुआत दिलाई।

बटलर ने 30 गेंद पर 61 रनों का योगदान दिया वहीं जेसन रॉय ने 26 गेंद पर 44 रन बनाए। इस तरह से इंग्लैंड ने 105 रनों तक दोनों सलामी बल्लेबाजों के विकेट गंवा दिए थे। इसके बाद एलेक्स हेल्स और जो रूट ने मोर्चा संभाला। हेल्स ने 24 गेंद पर 49 रन और रूट ने इतनी ही गेंद पर 35 रन बनाए। इंग्लैंड ने 20 ओवर में पांच विकेट पर 221 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी ऑस्ट्रेलिया की टीम 19.4 ओवर में 193 रन बनाकर ऑलआउट हो गई।

ऑस्ट्रेलिया की पारी शुरुआत में ही लड़खड़ाई हुई रहीं। 100 का आंकड़ा पार करने से पहले ही उसने डी आर्की शॉर्ट (16), ग्लेन मैक्सवेल (10), ट्रेविस हेड (15), एलेक्स केरी (3) और स्टोइनिस (0) के रूप में अपने 5 विकेट गिरा दिए। लेकिन दूसरी तरफ से एरन फिंच रुकने का नाम नहीं ले रहे थे। एरन फिंच ने ज़ोरदार पारी खेलते हुए 84 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सके। एरन फिंच के आउट होते ही ऑस्ट्रेलिया की उम्मीदों पर पानी फिर गया। इंग्लैंड के लिए सबसे ज़्यदा विकट आदिल रशीद और क्रिस जॉर्डन ने लिए। दोनों ने अपनी टीम के लिए 3-3 विकट चटकाए।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here