ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रन से हराया, फिंच ने बनाया शतक

0
17
ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड को 64 रन से हराया

विश्व कप के संभावित विजेताओं में शुमार इंग्लैंड की टीम विश्व कप के एक लीग मैच में ऑस्ट्रेलिया से 64 रन से पराजित हो गई। इस तरह विश्व कप में इंग्लैंड की यह तीसरी हार है और सेमीफाइनल में पहुंचने के उसके अभियान को धक्का लगा है।


लार्ड्स के मैदान पर घने बादल देख कर टॉस जीतते हुए इंग्लैंड ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया ने निर्धारित 50 ओवर में 7 विकेट खोकर 285 रन बनाए जिसके जवाब में लक्ष्य का पीछा करते हुए इंग्लैंड की टीम 221 रन पर ऑल आउट हो गई।

इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही पहला विकेट पहले ओवर की दूसरी गेंद पर गिर गया।

जेम्स विंस बिना खाता खोले आउट हो गए उन्हें जेसन बेहरनडोर्फ़ ने बोल्ड कर दिया। दूसरा विकेट भी जल्दी आ गया, जब जो रूट को मिशेल स्टार्क ने एलबीडब्ल्यू कर दिया। रूट ने 9 गेंदों में 2 चौकों की सहायता से 8 रन बनाए। इसके बाद इंग्लैंड के बल्लेबाजों ने पारी संभालने की कोशिश की लेकिन विकेट लगातार गिरते रहे। जॉनी बेयरस्टो पांच चौके की सहायता से 39 गेंदों में 27 रन बनाकर जेसन बेहरनडोर्फ़ की गेंद पर पैट कमिंस द्वारा लपक लिए गए।

इंग्लैंड के लिए बेन स्टोक्स ने सर्वाधिक 89 रन की पारी खेली। उन्होंने 8 चौके और 2 छक्के मारे। उन्हें मिशेल स्टार्क ने बोल्ड कर दिया। बटलर ने 25 और क्रिस वोक्स ने 26 रन का योगदान दिया। स्टोइनिस ने भी 25 रन बनाए। लेकिन यह पर्याप्त नहीं था। इंग्लैंड की पूरी टीम 44।4 ओवर में 221 रन ही बना सकी और आउट हो गई।

ऑस्ट्रेलिया के लिए जेसन बेहरनडॉर्फ ने 10 ओवर में 44 रन देकर पांच विकेट लिए।

मिशेल स्टार्क ने भी 8।4 ओवर में 48 रन देकर चार विकेट लिए। स्टोइनिस को एक विकेट मिला।
इससे पहले कप्तान आरोन फिंच के शतक 100 और डेविड वार्नर के अर्धशतक 53 रनों के साथ ही ऑस्ट्रेलिया ने इंग्लैंड के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवरों में सात विकेट पर 285 रन बनाये।

ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत अच्छी रही और टीम ने पहले विकेट के लिए 123 रन जोड़े। दूसरा विकेट 173 रनों के कुल योग पर उस्मान ख्वाजा का गिरा। ख्वाजा 23 रन बनाकर ही आउट हो गये। ऑस्ट्रेलिया की ओर से स्मिथ ओर कैरी ने भी 38-38 रन बनाये। ऑस्ट्रेलियाई कप्तान फिंच ने विश्व कप में अपना दूसरा शतक लगाकर भारत के युवराज सिंह के 14 शतकों का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया। फिंच ऐसे पहले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज हैं जिन्होंने इंग्लैंड के खिलाफ विश्व कप में दो शतक जड़े हैं।

वहीं लॉर्ड्स के मैदान पर वार्नर ने भी 53 रन बनाकर इस विश्व कप में 500 रन भी पूरे कर लिए। वार्नर के लिए यह विश्व कप बेहद शानदार जा रहा है। बता दें कि वह अभी तक दो शतक और दो अर्धशतक भी लगा चुके हैं और इस विश्व कप में अब तक सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज बन गये हैं। इंग्लैंड की ओर से वोक्स ने दो जबकि आर्चर, वुड, स्टोक्स और मोइन अली ने एक एक विकेट लिया।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here