कलेक्टर ने किया स्कूल का निरीक्षण
कलेक्टर ने किया स्कूल का निरीक्षण

दुर्ग -कलेक्टर डॉ. एस. एन. भूरे आज सेक्टर 6 के शासकीय स्कूल एवं खुर्सीपार स्थित बालाजी स्कूल और भिलाई तीन के जनता स्कूल पहुंचे।

यहां शासन द्वारा इंग्लिश मीडियम स्कूल आरंभ किए जाने हैं। इन स्कूलों में अधोसंरचना का निरीक्षण कलेक्टर ने किया। उन्होंने कहा कि इस पर युद्धस्तर पर गुणवत्तापूर्वक कार्य हो। किसी भी तरह की गुणवत्ता में कमी बर्दाश्त नहीं की जाएगी।

तीनों ही स्कूलों में रिनोवेशन के लिए किया गया प्लान कलेक्टर को बताया गया। जनता स्कूल में कमिश्नर ने बताया कि यहां पर 19 लाख रुपए की लागत से डीएमएफ से निर्माण कार्य चल रहे हैं। इसके अलावा बीते दिनों प्रमुख सचिव स्कूल शिक्षा के निर्देश पर दो प्रस्ताव तैयार किए गये थे और इ्न्हें भेजा गया है।

इनमें से पहला प्रस्ताव 3 करोड़ 37 लाख रुपए का है जिसमें अधोसंरचना मद में विद्यालय निर्माण कार्य थे। दूसरा प्रस्ताव 2 करोड़ 68 लाख रुपए का है इसे नगरीय प्रशासन विभाग को भेजा गया है। इसमें बाह्य कार्य, आडिटोरियम निर्माण तथा मिनी गार्डन आदि का कार्य प्रस्तावित है।

कलेक्टर ने निगम एवं शिक्षा विभाग के अधिकारियों को कहा कि स्कूलों में सुविधाओं में किसी भी तरह की कमी नहीं आनी चाहिए। चाहे लैब निर्माण हो अथवा किसी भी तरह की अन्य अधोसंरचना, सारे कार्य गुणवत्तापूर्वक हों। कार्य समय पर समाप्त हों।

उन्होंने कहा कि रूफ से सीलिंग तक पूरा कार्य मुकम्मल हो ताकि पुख्ता अधोसंरचना तैयार हो और अधिकतम बच्चों को इससे शिक्षा का लाभ मिल सके।

Previous articleजून तक भारत में हर दिन बढ़ेंगे 15 हजार से ज्यादा कोरोना केस
Next articleWhat is the best time to book Grocery on DMart for home delivery?