टाइम की 100 प्रभावशाली हस्तियों में विराट और फेडरर

0
118
नयी दिल्ली, 20 अप्रैल  क्रिकेट के तीनों प्रारूपों में भारतीय कप्तान और दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ों में एक विराट कोहली तथा टेनिस के लीजेंड स्विटजरलैंड के रोजर फेडरर को विश्व प्रसिद्ध पत्रिका टाइम ने दुनिया की 100 प्रभावशाली हस्तियों में जगह दी है।
भारतीय कप्तान विराट का टाइम पत्रिका में प्रोफाइल क्रिकेट के लीजेंड सचिन तेंदुलकर ने लिखा है। सचिन एक समय खुद भी टाइम पत्रिका के मुख पृष्ठ पर स्थान पा चुके हैं। टेनिस में 20 ग्रैंड स्लेम खिताबों के विजेता फेडरर का प्रोफाइल दुनिया के सबसे अमीर व्यक्ति बिल गेट्स ने लिखा है।
टाइम के छह विशेष संस्करणों में से एक के मुख पृष्ठ पर 36 साल के फेडरर को जगह मिली है। मुख पृष्ठ पर जगह पाने वाली अन्य पांच शख्सियतों में कार्यकता तराना बुर्के, हास्य कलाकार टिफनी हैडिश, अभिनेत्री निकोल किडमैन, गायिका जैनिफर लोपेज़ और माइक्रोसाॅफ्ट के भारतीय मूल के सीईओ सत्य नडेला शामिल हैं।
पिछले साल सभी फार्मेट में 2818 रन और 11 शतक बनाने वाले विराट के प्रोफाइल में क्रिकेट के मास्टर ब्लास्टर सचिन ने लिखा“ विराट की रनों के लिये भूख और प्रदर्शन में निरंतरता अभूतपूर्व है।” सचिन ने लिखा“ मैंने पहली बार 2008 में विराट को अंडर-19 विश्वकप में टीम का नेतृत्व करते देखा था। अंडर-19 विश्वकप भारत के लिये बहुत महत्वपूर्ण है क्योंकि इससे देश को नये युवा खिलाड़ी मिलते हैं।”
सचिन ने लिखा“ विराट ने बड़े जुनून के साथ भारत का नेतृत्व किया और टीम को जीत दिलाई। आज विराट घर घर में पहचाने जाते हैं और वह क्रिकेट के चैंपियन बन चुके हैं। उनकी रनों की भूख और निरंतरता जबरदस्त है जो उनके खेल की पहचान बन गयी है। विराट ने वेस्टइंडीज़ सीरीज़ की निराशा को एक चुनौती के तौर पर लिया था और वह घर एक ही लक्ष्य के साथ लौटे थे कि उन्हें न केवल अपनी तकनीक बल्कि फिटनेस में भी सुधार करना है। विराट ने इसके बाद फिर पीछे मुड़कर नहीं देखा।”
राज प्रीति
जारी वार्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here