टीम इंग्लैंड ने की वापसी, भारत को 5 विकट से दी मात

0
111

Sports News – भारत और इंग्लैंड के बीच खेले गए दूसरे टी 20 में इंग्लैंड ने शानदार वापसी की। इंग्लैंड ने अपने दूसरे मुकाबले को 5 विकट से जीत कर सीरीज़ को 1 – 1 से बराबर कर ली हैं।

भारत के खिलाफ इंग्लैंड ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी करने का फैसल लिया। भारत की और से उतरी सलामी जोड़ी शिकार धवन और रोहित शर्मा की जोड़ी कुछ खास नहीं कर पाई। रोहित शर्मा 6 रन और धवन 10 रन बना कर सस्ते में निपट गए।/ इसके बाद क्रिस पर आए केएल राहुल भी ज़्यदा कुछ नहीं कर सके और महज़ 6 रन के स्कोर पर आउट हो गए। लेकिन दूसरी तरफ भारतीय कप्तान विराट कोहली और सुरेश रैना ने टीम को संभाला। दोनों ने मिलकर चौथे विकेट के लिए 57 रन जोड़े। जहा रैना ने 27 रनों का योगदान दिया वहीं कोहली ने 47 रनों की शानदार पारी खेली। इसके अलावा महेंद्र सिंह धोनी ने नाबाद 32 रनो का योगदान दिया और टीम को एक अच्छे लक्ष्य तक पंहुचा दिया। भारत ने अपने 20 ओवर में भारत ने पांच विकेट पर 148 रन बनाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी इंग्लैंड की टीम ने 2 गेंद शेष रहते 5 विकेट खोकर लक्ष्‍य को हासिल कर लिया। हलाकि इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और जेसन रॉय 15 रन बनाकर और बटलर 14 रन बनाकर पैवेलियन लौट गए थे।

वहीं जो रुट भी मात्र 9 ही रन बना सके। लेकिन दूसरी तरफ एलेक्‍स हेल्‍स ने शानदार पारी खेलते हुए 41 गेंदो पर नाबाद 58 रन बनाते हुए इंग्‍लैंड को जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाई। वहीं अगर भारतीय गेंदबाज़ी की बात करे तो उमेश यादव ने 2 विकट लिए। इसके अलावा भुवनेश्वर कुमार, हार्दिक पंड्या और युजवेंद्र चहल को 1 -1 सफलता मिली। बता दे की अब इस सीरीज का निर्णायक मैच रविवार को खेला जाएगा।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here