नडाल सोंगा वोज्नियाकी और स्वितोलिना आस्ट्रेलियाई ओपन के तीसरे दौर में पहुंचे

0
227

मेलबोर्न
विश्व के नंबर एक खिलाड़ी स्पेन के राफेल नडाल आस्ट्रेलियाई ओपन टेनिस टूर्नामेंट के पुरूष वर्ग से तीसरे दौर में पहुंच गये हैं। वहीं महिलाओं में दूसरी वरीयता प्राप्त कैरोलीन वोज्नियाकी को जीत के लिए खासा संघर्ष करना पड़ा। शीर्ष वरीयता प्राप्त नडाल ने अर्जेंटीना के लियोनार्डा मेयर के खिलाफ दो घंटे 38 मिनट में लगातार सेटों में 6-3,6-4,7-6 से जीत दर्ज करते हुये तीसरे दौर में प्रवेश किया। स्पेनिश खिलाड़ी ने पहले सर्व पर 80 फीसदी अंक जुटाए और 40 विनर्स लगाए। नडाल अब प्री क्वार्टरफाइनल में जगह बनाने के लिये 28वीं सीड बोस्निया एंड हेरजेगोविना के दामिर जुमुर का सामना करेंगे जिन्होंने आस्ट्रेलिया के जॉन मिलिमैन को 7-5, 3-6,6-4, 6-1 से हराया। वहीं फ्रांस के जो विलफ्रेड सोंगा ने 18 वर्षीय कनाडाई डेनिस शापोवालोव के खिलाफ दूसरे दौर का मुकाबला पांच सेट के बाद 3-6 6-3 1-6 7-6 7-5 से जीता। क्रोएशिया के छठी वरीयता प्राप्त मारिन सिलिच ने जोओ सोसा को हराकर तीसरे दौर में जगह बनाई । दसवीं वरीयता प्राप्त पाब्लो कारेनो बस्टा भी अगले दौर में पहुंच गए जब फ्रांस के जाइल्स सिमोन को चोट के कारण कोर्ट छोडऩा पड़ा। उस समय वह 6-2, 3-0 से पीछे थे।
वहीं महिला वर्ग में वोज्नियाकी और एलिना स्वितोलिना कड़े संघर्ष के बाद अगले दौर में पहुंची। दुनिया की दूसरे नंबर की खिलाड़ी वोज्नियाकी ने क्रोएशियाई खिलाड़ी जाना फेट को 3-6, 6-2 , 7-5 से हराया।
वहीं चौथी वरीयता प्राप्त स्वितोलिना ने एक सेट हारने के बाद वापसी करते हुए चेक गणराज्य की कैटरीना सिनियाकोवा को 4-6, 6-2 , 6-1 से शिकस्त दी। अब उनका सामना 15 साल की मार्ता कोस्तयुक से होगा जो मार्टिना हिंगिस के बाद तीसरे दौर में पहुंचने वाली सबसे युवा खिलाड़ी हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here