(मुम्बई)
अनुभवी तेज गेंदबाज आशीष नेहरा को आईपीएल सीजन 11 क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) टीम का गेंदबाजी कोच बनाया गया है। 38 साल के नेहरा ने हाल ही में खेल को अलविदा कहा था। नेहरा के अलावा टीम इंडिया के पूर्व कोच गैरी कर्स्टन को बल्लेबाजी कोच की भूमिका दी गयी है। लीग के दौरान कर्स्टन और नेहरा टीम के मेंटर की भूमिका भी निभाएंगे। कर्स्टन ने पिछले सप्ताह अनुबंध पर हस्ताक्षर किए। आईपीएल टीम के साथ यह उनका दूसरा कार्यकाल होगा।
नेहरा इससे पहले 2015 में दिल्ली डेयरडेविल्स के कोच रहे हैं। वहीं न्यूजीलैंड के पूर्व स्पिनर डेनियल विटोरी मुख्य कोच बने रहेंगे।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आईपीएल नीलामी 27 और 28 जनवरी को होनी है और ऐसे में ट्रेंट वुडहिल और एंड्रयू मैकडोनाल्ड की भूमिकाओं में बदलाव किया गया है। वुडहिल को बल्लेबाजी प्रतिभा विकास, विश्लेषण और क्षेत्ररक्षण कोच बनाया गया है।
इसके अलावा वह ऑफ सत्र के दौरान फ्रेंचाइजी के लिए प्रतिभा तलाशने वाली टीम के भी प्रमुख होंगे। वहीं पहले गेंदबाजी कोच की भूमिका निभाने वाले मैकडोनाल्ड को अब गेंदबाजी प्रतिभा विकास और विश्लेषण प्रमुख बनाया गया है।
Previous articleभेड़ के तीन शिकारियों को वन विभाग की टीम ने पकड़ा
Next articleमदरसा बोर्ड ने जारी किया वर्ष 2018 का अवकाश कैलेण्डर