न्यूजीलैंड को इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में जीत के लिए 340 रनों की और जरुरत है और उसके पास अपने सभी दस विकेट हैं। खराब रौशनी के कारण चौथे दिन समय से पहले समाप्त हुए खेल में मेजबान कीवी टीम ने 382 रनों के लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी दूसरी पारी में बिना किसी नुकसान के 42 रन बना लिए थे। बल्लेबाज टाम लैथम 25 और जीत रावल 17 रन पर खेल रहे थे। ऐसे में उसे अंतिम दिन जीत के लिए 340 रन और बनाने होंगे। लैथम और रावल ने 382 रन के बड़े लक्ष्य का पीछा करते हुए अपनी टीम को उम्मीद के अनुसार शुरुआत दिलाई है अब देखना है अंतिम दिन मेजबान बल्लेबाज लक्ष्य हासिल कर पाते हैं या नहीं । वहीं न्यूजीलैंड अगर यह लक्ष्य हासिल करने में सफल रहता है तो यह टेस्ट इतिहास में सातवां सबसे बड़ा लक्ष्य होगा जिसे किसी टीम ने सफलतापूर्वक हासिल किया। न्यूजीलैंड का सबसे बड़ा लक्ष्य हासिल करने का रिकार्ड पांच विकेट पर 325 रन है जो उसने 24 साल पहले क्राइस्टचर्च में ही बनाया था। लैथम और रावल को जेम्स एंडरसन और स्टुअर्ट ब्राड के ओवर में घातक गेंदबाजी का सामना करना पड़ा पर इन दोनो ने अपनी एकाग्रता बनाये रखी। ब्राड की गेंद रावल की पसलियों पर भी लगी जिसके कारण वह दर्द से कराह उठे लेकिन इसके बावजूद उन्होंने बल्लेबाजी बनाये रखी। लैथम जब 23 रन पर थे तब जेम्स विन्से ने तीसरी स्लिप में उनका कैच छोड़ा।
इससे पहले मेहमान टीम इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी में 352 रन बनाये। इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 352 रन बनाकर समाप्त घोषित की। उसके नौ विकेट 90 रन के अंदर ही गिर गये। मेजबानों को गेंदबाज कोलिन डि ग्रैंडहोम ने अपनी मध्यम गति की गेंदबाजी से मैच में वापसी दिलाई जिसके बाद इंग्लैंड को पारी घोषित करनी पड़ी। कोलिन ने 94 रन देकर चार विकेट लिए जो उनका दूसरा सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन है। जो रूट (54) और डेविड मलान 53 इंग्लैंड का स्कोर तीन विकेट पर 202 रन से 262 रन तक ले गए। कोलिन ने तब मलान को आउट करके रूट के साथ उनकी चौथे विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी तोड़ी। न्यूजीलैंड के तेज गेंदबाज टिम साउथी वाइरल बुखार के कारण आज मैदान पर नहीं उतर पाए थे पर कोलिन ने इस कमी को पूरा कर दिया।
मलान का कैच हेनरी निकोल्स ने लिया जबकि इसके तीन गेंद बाद नील वैगनर (51 रन देकर दो) ने रूट को विकेट के पीछ कैच करा दिया। बेन स्टोक्स (12) लंच के बाद पहले ओवर में पवेलियन लौट गए। कोलिन ने उनका विकेट लिया। कोलिन ने ब्राड 12 को आउट करने के बाद मार्क वुड को 9 रनों पर ही बोल्ड कर दिया। वैगनर ने जब बेयरस्टॉ 36 के रूप में अपना दूसरा विकेट लिया तो इंग्लैंड ने पारी समाप्त घोषित कर दी।
Previous articleमध्यप्रदेश में एफसीआई का पर्चा लीक
Next articleरणवीर सिंह 7 अप्रैल से मुंबई में शुरू होने वाले आईपीएल 11 में परफॉर्म नहीं कर पाएंगे