पीएम बनने के बाद मोदी का पहला जयपुर दौरा आज

0
108
पीएम मोदी
पीएम मोदी की इस सभा में ढाई लाख लोगों के पहुंचने का दावा

National News – प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का जयपुर दौरा अब से कुछ ही देर बाद शुरू होने वाला हैं। राजधानी जयपुर में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी केंद्र व राज्य सरकार की 12 योजनाओं के दो लाख से ज्यादा लाभार्थियों से मुलाकात करेंगे।

वे यहां अमरूदों का बाग मैदान में होने वाले कार्यक्रम में राज्य के 13 शहरों में 2100 करोड़ रुपए की लागत से पूरी होने वाली 6 परियोजनाओं की नींव रखेंगे। बता दे की प्रधानमंत्री बनने के बाद जयपुर में मोदी की यह पहला दौर होगा। पिछले साढ़े चार साल के दौरान मोदी राजस्थान तो आए, लेकिन जयपुर में किसी सभा को संबोधित नहीं किया। जयपुर में उनकी पिछली सभा सितंबर 2013 में हुई थी।

बताया जा रहा हैं की ये दौरा पीएम मोदी के लिए बहुत एहम हैं। क्योंकि राज्य में इसी साल विधानसभा चुनाव होने हैं। इस कार्यक्रम में केंद्र की 12 योजनाओं के ढाई लाख लाभार्थियों के पहुंचने का दावा किया जा रहा है।

इनमें से कुछ को प्रधानमंत्री मंच पर भी बुलाएंगे। हर योजना के लाभार्थी की पहचान के लिए उन्हें पहनने के लिए अलग-अलग रंग की पट्टियां दी गई हैं। इस कार्यक्रमें मोदी के साथ केंद्रीय मंत्री अर्जुन मेघवाल, राज्यवर्धन राठौर, पीपी चौधरी, सीआर चौधरी और गजेंद्र सिंह शेखावत भी आएंगे।

व्यवस्थाओं में लगे दस हजार पुलिसकर्मी, छह हजार से ज्यादा सरकारी कर्मचारी

सुरक्षा व्यवस्था को लेकर काफी कड़े इंतज़ाम किए गए हैं। पूरे प्रदेश से करीब 10 हजार पुलिसकर्मी जयपुर में लगाए गए हैं। इसके अलावा करीब छह हजार कर्मचारी लाभार्थियों के जयपुर आने और उनके ठहरने, खाने, पीने और अन्य व्यवस्थाओं में तैनात रहेंगे। पिछले राज्य सरकार और भाजपा के लोग स आयोजन की व्यवस्थाओं में जुटी है। बता दे की सुरक्षा की दृष्टि से प्रधानमंत्री मोदी जयपुर में सड़क यात्रा नहीं करेंगे, बल्कि एयरपोर्ट से सभास्थल तक हेलिकॉप्टर से आएंगे।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here