National News – रेलवे के हादसे भी रुकने का नाम नहीं ले रहें हैं, कहीं कोई ट्रैन पटरी से उतर जाती हैं तो कहीं कोई ट्रैन आग के चपेट में आ जाती हैं। आए दिन रेलवे के हादसे भी बढ़ते जा रहें हैं।

आज भी खजौली के मधुबनी से ऐसा मामला सामने आया जहा ट्रैन इंजन बोगियों को छोड़ आगे निकल गया। इस हादसे के बाद सारे यात्री बुरी तरह से घबरा गए। ये हादसा सुबह करीब 5:10 बजे के अस पास हुआ। बता दे की इंजन और बोगियों के बीच के ज्वाइंट(कपलिंग) के अचानक खुल जाने के कारण करीब ढाई किमी तक इंजन आगे-आगे भगता रहा और सभी बोगियां गतिमान होने के कारण उसके पीछे पटरी पर तेज रफ्तार में आती रही।

ड्राइवर ने टक्कर के खतरे को भांप सूझबूझ का परिचय दिया और इंजन को बोगियों से अधिक रफ्तार में भगाते हुए सीधे खजौली रेलवे स्टेशन पर लाकर रोका। तबतक पीछे की सभी बोगियां खजौली रेलवे स्टेशन से करीब आधी किमी उत्तर आउटर सिग्नल के निकट बेहटा गांव के पास आकर रुक गईं। इस तरह बड़ा हादसा टल गया।

बोगियों के रुकते ही यात्री फ़ौरन बाहर निकले और तब जाकर उन्हें भी मामले की जानकारी मिली। इसके साथ ही आसपास के बड़ी संख्या में लोग वहां जमा हो गए। करीब घंटे भर तक खजौली रेलवे स्टेशन पर अफरा तफरी का माहौल बना रहा।

बुलेट ट्रैन चलाने का सपना देख रहीं हैं मोदी सरकार

जहा एक तरफ आए दिन कोई न कोई हादसे हो रहे हैं तो वही दूसरी तरफ मोदी सरकार भारत में बुलेट ट्रैन चलाने का सपना देख रहीं हैं।

मोदी सरकार को बुलेट ट्रैन चलाने का सपना छोड़कर पहले इन घटनाओं पर ध्यान देने की ज़रूरत हैं। इन हादसों को रोकने के लिए मोदी सरकार जल्द से जल्द कुछ करे। बता दे की भारत की ट्रेनों के यह हाल है की कोई भी ट्रैन अपने समय पर नहीं आती हैं। जिसके कारण लोगों को काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ता हैं।

 

Previous articleडायबीटीज़ जैसी खतरानक बिमारी से रहना हैं दूर तो खाए यह
Next articleअब करेगा आईटीएमएस ट्रैफिक सिग्नल को कंट्रोल, ये होंगे इसके फायदे