मायावती, हूडा पर कसा शिकंजा, सीबीआई ने मारे 30 जगह छापे

0
20
मायावती, हूडा पर कसा शिकंजा, सीबीआई ने मारे 30 जगह छापे
मायावती, हूडा पर कसा शिकंजा, सीबीआई ने मारे 30 जगह छापे

नई दिल्ली – केंद्रीय अन्वेषण ब्यूरो ने 30 अलग अलग मामलों में देश के 19 राज्यों में 110 जगह छापेमारी की है।

इनमें बसपा सुप्रीमो मायावती के करीबी, हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा सहित कई दिग्गजों के यहाँ छापामारी किये जाने की खबर है। इस छापेमारी को सीबीआई के 500 से ज्यादा अधिकारियों ने अंजाम दिया है। सीबीआई ने भ्रष्टाचार, आपराधिक मामले और हथियारों की तस्करी जैसे मामलों में यह छापे मारे हैं।

मायावती के करीबी और चीफ सेक्रेटरी नेतराम के घर पर भी छापा मारा गया है।

नेतराम रिटायर आईएएस ऑफिसर हैं, वो बसपा सरकार में कई अहम पदों पर रह चुके हैं। बीएसपी सरकार में अहम पद पर रहे विनय प्रिय दुबे के यहां भी सीबीआई ने घंटों तक छानबीन की।
हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंद्र सिंह हुड्डा, तत्कालीन आईएएस टीसी गुप्ता के खिलाफ गुरुग्राम लैंड डील मामले में जनवरी में केस दर्ज हुआ था। उसमें आज भी सर्च की गई, इसमे एक कृष बिल्डटेक प्राइवेट लिमिटेड के दिल्ली स्थित जसोला में रेड कर वहां से 14 लैंड डील के कागजात बरामद किए हैं, जिसमें से एक दस्तावेज सीबीआई के केस में बहुत महत्वपूर्ण है।

श्रीनगर,जम्मू,उधमपुर, जबलपुर,जयपुर, हरिद्वार,गाज़ियाबाद, बुलंदशहर, शिलॉन्ग,कानपुर,लखनऊ,चंडीगढ़,रांची, राउलकेला, बोकारो, कोलकाता, शिमला आदि शहरों में कई स्थानों पर छापामारी हुई है।

सीबीआई ने पिछले सप्ताह 14 राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में करीब 50 स्थानों पर छापेमारी की थी। कथित रूप से 1,139 करोड़ रुपये के बैंक घोटाले की जांच में सीबीआई ने 13 कंपनियों और बैंक अधिकारियों के ठिकानों पर छापेमारी की थी। बैंक कर्ज बकाएदारों के खिलाफ हाल के समय में जांच और जब्ती सबसे बड़ी कार्रवाइयों में से है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here