युवराज ने बढ़ाया था रोहित का हौंसला

0
30
युवराज ने बढ़ाया था रोहित का हौंसला

टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा विश्वकप क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं पर एक ऐसा भी दौर था जब वह रनों के लिए संघर्ष कर रहे थे। तब आक्रामक बल्लेबाज युवराज सिंह ने रोहित का हौंसला बढ़ाया।

युवराज ने कहा, ‘हमने आईपीएल के दौरान बात की थी।

उन्होंने मुझसे कहा कि वह अच्छी शुरुआत को बड़ी पारियों में नहीं बदल पा रहे हैं। इसपर मैंने उन्हें कहा कि ठीक यही चीज मेरे साथ भी हो रही थी। घबराने की जरूरत नहीं है। विश्व कप में कुछ बड़ा करोगे।’ रोहित आईपीएल-2019 में बड़ी पारियों के लिए संघर्ष करते दिखे थे और 15 पारियों में 405 रन बनाए थे, जिसमें सिर्फ दो अर्धशतक थे। इसके बाद जब वह विश्व कप के लिए इंग्लैंड पहुंचे तो युवराज सिंह की बात सही साबित हुई। युवराज ने विश्वकप की सिर्फ 8 पारियों में 647 रन बना लिए हैं, जिसमें 5 शतक हैं।

युवराज ने रोहित की तारीफ करते हुए कहा कि मेरे लिए तो वह मैन ऑफ द टूर्नामेंट जीत चुके हैं

लेकिन यह और भी महत्वूपर्ण हो जाएगा अगर टीम इंडिया खिताब जीत ले। उन्होंने रोहित के करियर की टर्निंग पॉइंट पर बात करते हुए कहा कि उनका ओपनिंग करना करियर का टर्निंग पॉइंट रहा। वह मिडल ऑर्डर में भी भारतीय टीम और मुंबई इंडियंस के लिए कठिन समय में अच्छी पारियां खेलते थे, लेकिन ओपनिंग करते वक्त आपके पास बड़ी पारी खेलने का मौका होता है। उन्होंने इस अवसर का लाभ उठाया। बता दें कि हाल ही में रोहित ने भी अपनी सफलता के का श्रेय युवराज को दिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here