रोनाल्डो के गोल से रियाल मैड्रिड ने टाली हार

0
101
मैड्रिड, 19 अप्रैल – क्रिस्टियानो रोनाल्डो के आखिरी क्षणों में किये गये गोल की बदौलत रियाल मैड्रिड ने ला लीगा फुटबाल चैंपियनशिप मैच में यहां एथलेटिक बिलबाओ के खिलाफ अपनी हार को टालते हुये मैच 1-1 से ड्रा करा दिया।
सांतियागो बेर्नाेबियू स्टेडियम में खेले गये इस मैच में पुर्तगाली फारवर्ड ने लुका मोडरिच के पास पर मैच के 87वें मिनट में गोल दागते हुये 0-1 से पिछड़ गयी रियाल को 1-1 से बराबरी पर पहुंचाते हुये उसकी हार टाल दी। रोनाल्डो ने इसी के साथ लीग में 24वां गोल भी किया। मेहमान टीम के लिये पहले हाफ में इनाकी विलियम्सन ने गोल किया।
रियाल शुरूआत से ही पिछड़ने के बाद मैच लगभग हार चुकी थी लेकिन रोनाल्डो के गोल से टीम ने मैच ड्रा करा दिया जिससे 33 मैचों में वह अब 68 अंकों के साथ तीसरे नंबर पर आ गयी है। वह दूसरे नंबर की एटलेटिको मैड्रिड से तीन अंक पीछे हैं जिसका अगला मैच रियाल सोसिदाद से है जबकि बार्सिसलो 83 अंकों के साथ सबसे आगे है और मैड्रिड से 12 अंक की बढ़त पर है।
दूसरी ओर बिलबाओ ने बेहतरीन शुरूआत के बावजूद मैच गंवा दिया। राउल गार्सिया के पास अपनी टीम की बढ़त को दोगुना करने का भी मौका आया लेकिन वह बाॅक्स के नज़दीक से निकल गया। यदि बिलबाओ अपनी बढ़त को दोगुना कर पाती तो यह उसकी बेर्नाबियू में वर्ष 2005 के बाद पहली जीत होती लेकिन स्टार खिलाड़ी रोनाल्डो ने आखिरी क्षण में यह जीत उससे छीन ली।
बिलबाओ के गोलकीपर केपा अरिजाबलागे ने मैच में हालांकि कई जबरदस्त बचाव किये और रियाल के रफाएल वराने और मार्को एसेनसियो के प्रयासों को बेकार किया। लेकिन वह रोनाल्डो के बराबरी के गोल को नहीं बचा सके। मैड्रिड अब जर्मनी में बायर्न म्युनिख के खिलाफ अगले बुधवार चैंपियंस लीग सेमीफाइनल के पहले चरण का मैच खेलने उतरेगी।
इससे पहले चौथे स्थान पर चल रही वेंलेशिया को गेटाफे के खिलाफ मैच में 1-2 से शिकस्त झेलनी पड़ी। इस हार की वजह से वेलेंशिया की टीम रियाल मैड्रिड से तीन अंक पिछड़ गयी है।
प्रीति
वार्ता

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here