वेस्ट इंडीज ने वर्ल्ड इलेवन के 11 बेहतरीन खिलाड़ियों को दी मात

0
63
वेस्ट इंडीज ने 72 रनों से जीता मैच

इंग्लैंड के लॉर्ड्स के मैदान पर वेस्ट इंडीज और वर्ल्ड इलेवन के बीच एक टी- 20 मैच खेला गया।

जहां वेस्ट इंडीज ने वर्ल्ड इलेवन की टीम को 72 रनों से हरा दिया। वर्ल्ड इलेवन के कप्तान शाहिद अफरीदी ने टॉस जीत कर पहले गेंदबाज़ी का फैसला लिया। जिसके बाद वेस्ट इंडीज की सलामी जोड़ी इवन लुईस और क्रिस गेल ने टीम को अच्छी शुरुआत दी दोनों ने मिलकर पहले विकेट के लिए 75 रन जोड़े। लुईस ने ताबरतोड़ बल्लेबाज़ी करते हुए 26 गेंदों और 58 रनों की शानदार पारी खेली।
इसके बाद सैमअल्स ने भी अच्छी पारी खेलते हुए 43 रनों का योगदान दिया। वहीं दिनेश रामदीन ने भी नाबाद रहते हुए 44 रनों की पारी खेली। वेस्ट इंडीज की टीम ने अपने 20 ओवर में 199 रन का विशाल स्कोर खड़ा कर दिया। आईपीएल के स्टार बॉलर रहें रशीद खान को सबसे ज़्यदा मार पड़ी। उन्होंने अपने 4 ओवर में 48 रन दिए हलाकि 2 विकेट भी हासिल किए। वेस्ट इंडीज के ताबरतोड़ बल्लेबाज़ लुईस को शानदार पारी के लिए मैन ऑफ़ दी मैच चुना गया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उत्तरी वर्ल्ड इलेवन की टीम की शुरुआत कुछ ख़ास नहीं रहीं।

महज़ 8 रन के स्कोर पर टीम ने 4 विकट खो दिए थे। इन 4 विकट में दिनेश कार्तिक(0), तमीम इक़बाल (2) ल्यूक रोंकी (0), सैम बिलिंग्स (4) मौजूद हैं। वर्ल्ड इलेवन की टीम महज़ 127 रन पर ढ़ेर हो गई। लेकिन तीसरा परेरा ने शानदार पारी खेलते हुए 61 रनों का योगदान दिया। बता दे की यह मैच एक चैरिटी के लिए खेला गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here