शहर के 10-10 कामगारों को संगठन से जोड़ने का लक्ष्य – कांग्रेस

0
68

Bhopal Samachar – मप्र कांग्रेस कमेटी द्वारा तीन महीने पहले बनाए गए असंगठित कामगार कांग्रेस संगठन के प्रत्येक सदस्य को अपने-अपने शहर के 10-10 कामगारों को संगठन से जोड़ने का लक्ष्य दिया गया है।

रविवार को आयोजित असंगठित कामगार कांग्रेस के सम्मेलन में पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ ने यह संकल्प दिलवाया। बता दे की बीते तीन महीने में घरों में काम करने वाली महिलाओं से लेकर अन्य असंगठित मजदूरों को संगठन से जोड़ा गया है।

वहीं दूसरी तरफ पीसीसी अध्यक्ष कमलनाथ ने शिवराज सरकार पर निशाना भी साधा। कमलनाथ ने कहा, ‘शिवराज सरकार ने देशभर में मध्यप्रदेश को शर्मिंदा कर दिया है।

मध्यप्रदेश ने आए दिन दुष्कर्म, किसान आत्महत्या के मामले सुनने को मिल रहें हैं। मध्यप्रदेश इन घटनाओं में सबसे आगे है।मध्यप्रदेश की तस्वीर आपके सामने है तो आपका यह दायित्व बनता है कि असंगठित कामगारों को बताएं। इसके साथ ही उन्होंने उन्होंने कहा की विधानसभा चुनाव के लिए यही आपकी चुनौती है।’ कांग्रेस के पक्ष में जुड़ने के लिए प्रेरित करें।

इसके साथ ही कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष अरविंद सिंह ने सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा की “प्रत्येक जिले में छह हजार असंगठित मजदूरों को जोड़ना हमारा लक्ष्य है। हम घरेलू काम करने वाले कामगारों के लिए कानून लाने और मनरेगा मजदूरों के लिए आंदोलन कर रहे हैं।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here