शिवराज ने नागरिकों को दीपावली पर शुभकामनाएं दीं

0
52
शिवराज ने दीपावली पर शुभकामनाएं दीं
शिवराज ने नागरिकों को दीपावली पर शुभकामनाएं दीं
Breaking news

मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने दीपावली के पावन पर्व पर प्रदेशवासियों को बधाई और हार्दिक शुभकामनाएँ दी हैं।


आधिकारिक सूत्रों के अनुसार मुख्यमंत्री ने अपने संदेश में कहा कि देवी महालक्ष्मी से प्रार्थना है कि प्रत्येक व्यक्ति के जीवन में सुख-समृद्धि लाएं। उन्होंने कामना की है कि हमारा प्यारा मध्यप्रदेश समृद्धि और विकास के पथ पर निरंतर आगे बढ़ता जाए।

कोरोना की कठिनाइयां समाप्त हों, आर्थिक मंदी समाप्त हों, हर घर में सम्पन्नता आएं और मध्यप्रदेश का खजाना भी भर जाए। श्री चौहान ने कहा कि कोरोना काल में बहुत कठिनाइयां आईं, अर्थव्यवस्था भी ध्वस्त हो गई थी। आपको कोई कष्ट न आए, इसकी चिंता राज्य सरकार द्वारा की गई।

श्री चौहान ने कहा कि उनके प्रति मध्यप्रदेश की जनता ने जो विश्वास व्यक्त किया उससे अभिभूत हूँ।

श्री चौहान ने कहा कि मध्यप्रदेश मेरा मंदिर हैं, इसमें रहने वाली जनता ही मेरी भगवान है और इस जनता के पुजारी के रूप में वे कार्य करते रहेंगे। मुख्यमंत्री श्री चौहान ने कहा कि उनका संकल्प है कि अपना सम्पूर्ण सामर्थ्य देते हुए एक-एक क्षण प्रदेश के विकास के लिए लगाएंगे।

पूरी क्षमता से कार्य करते हुए प्रदेश की सेवा में संलग्न रहेंगे। कोई कसर नहीं छोड़ेंगे और समृद्ध मध्यप्रदेश के लिए प्रयासों की पराकाष्ठा को अंजाम देंगे।


श्री चौहान ने कहा कि कोरोना पूरी तरह से समाप्त नहीं हुआ है। सभी नागरिक आवश्यक सावधानियों के साथ त्यौहार मनाएं, भीड़ एकत्र न करें, सोशल डिस्टेंसिंग और अन्य उपायों के पालन के प्रति गंभीर रहें। उन्होंने कहा कि चीन के पटाखों का उपयोग प्रतिबंधित है।

कारीगरों के परिश्रम को सम्मान देते हुए स्वदेशी दीपक उपयोग में लाए जाएं। आमजन की यह पहल छोटे माटी शिल्पियों की जीविका को भी लाभकारी बनाकर उन्हें आर्थिक और मानसिक संबल प्रदान करेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here