सड़क खोदकर भूल गए बनाना -प्रदेश की सड़कों की हालत लगातार ख़राब होती जा रही है

0
100
सड़क खोदकर भूल गए बनाना ।
प्रदेश की सड़कों की हालत लगातार ख़राब होती जा रही है, आए दिन किसी ना किसी कारण रोड को खोद दिया जाता हैं। लेकिन फिर उसको बनाना तो दूर उसकी तरफ कोई देखता भी नहीं है। दरअसल इन दिनों हर जगह जगह स्मार्ट प्रोजेक्ट चल रहा है जिस के चलते सड़को को खोदा जा रहा हैं । आपको बता दे कि जुमेराती पोस्ट आफिस से लेकर नेहरू नगर तक सड़क को खोद दिया हैं लेकिन अभी तक उस को बनाना तो दूर ठीक तक नहीं किया गया हैं। जिस के चलते यहाँ के रहवासी और यहाँ से गुजरने वाला हर इंसान परेशान हैं , खराब सड़क के चलते यहाँ हादसे होने की संभावना भी बनी रहती है।
व्यपारी भी हो रहे है परेशान
जुमेराती पोस्ट आफिस के पास ही किराना व्यपारी की दुकान हैं उनका कहना हैं सड़क खोदने के लिए तो निगम की पूरी टीम आती हैं लेकिन जब बनाने की बारी आती हैं तो कोई अधिकारी नज़र नहीं आते। पिछले एक हफ्ते से सड़क के यही हाल हैं जिस के चलते हमें काफी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं, चुकी सड़क को हमारी दुकान के पास से खोदा गया है जिस के चलते हमे दिन रात धूल का सामना करना पड़ रहा हैं । इसके साथ ही यहाँ कई बार घंटो तक जाम लगा रहता हैं । जिस से यहाँ के रहवासी और यहाँ से गुजरने वाला हर इंसान परेशान हैं।
दिन रात उड़ते हैं धूल के ग़ुब्बारे ।
नेहरू नगर स्थित ज़्यादतर प्रिंटिंग प्रेस की दुकानें हैं, उन सभी का कहना है कि सड़क खोद कर उसको बनाने का काम भी नगर निगम का होता हैं, लेकिन यहाँ पर ऐसा कुछ नहीं हैं । पिछले कई दिनों से हमें दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा हैं, यहाँ पर इतने बड़े बड़े गड्ढे हैं कि पैदल चलना भी मुश्किल हो जाता हैं। इसके साथ ही यहाँ से दिन रात हज़ारों की तादाद लोडिंग ऑटो इसके साथ ही छोटे बड़े वाहन भी गुज़रते हैं जिस के चलते यहाँ काफी धूल उड़ती है यहाँ से गुजरने वाला हर इंसान बिना मुह ढके नहीं निकल सकता, सड़क पर उड़ने वाली धूल से यहाँ के लोग बहुत परेशान हैं। कई बार तो हमे रोड पर पानी डालना पड़ता हैं ताकि धूल से बचा जा सके ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here