फ़िल्म संजू का खास सीन होगा कट, सेंसर बोर्ड ने लिया फैसला।

0
108

रणवीर कपूर की अपकमिंग फ़िल्म संजू को रिलिज़ के कुछ घंटे पहले एक तगड़ा झटका लग गया हैं।

संजय दत्त की बायोपिक फिल्म “संजू” 29 जून को रिलीज होने जा रही है। लेकिन रिलिज़ के पहले सेंसर बोर्ड ने कड़ा फैसला सुना दिया हैं। जिसके बाद फ़िल्म मेकर्स और फ़िल्म की कास्ट काफ़ी परेशानी में आ गई हैं। फ़िल्म के ट्रेलर और गानों ने पहले ही धूम मचा दी थी जिसके बाद फ़िल्म संजू का सब बेसब्री से इंतज़ार कर रहे थे।

बताते चले कि पिछले शुक्रवार को “संजू” की स्क्रीनिंग रखी गई थी, जिसमें बॉलीवुड के बड़े-बड़े दिग्गजों ने फिल्म को एपिक बताया। क्रिटिक्स का कहना है कि साल 2018 की ये सबसे बड़ी ओपनर साबित होने वाली है।

दरअसल सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेशन ने “संजू” देखी तो एक सीन को कट करने की हिदायत दे डाली। सेंट्रल बोर्ड ऑफ फिल्म सर्टिफिकेश ने फ़िल्म में माना जा रहा खास सीन को कट करने को कहा हैं।

ये सीन कोई और नहीं बल्कि वो सीन हैं जब संजय दत्त जब जेल में बंद रहते हैं और टॉयलेट ओवरफ्लो होने लग जाता है। ऐसे में संजय दत्त बाहर निकलने के लिए दरवाजा पीटते रह जाते हैं, लेकिन उनकी कोई मदद नहीं करने आता है।

सेंसर बोर्ड का मानना है कि फिल्म में हीरो की असहाय स्थिति को दिखाने के सिवा इस सीन का कोई और मायने का नहीं लगता है। फिल्म के निर्माता भी इस बात से सहमत थे।

गौरतलब है कि एक्टिविस्ट पृथ्वी मास्क ने पिछले दिनों CBFC को इस सीन के सिलसिले में एक खत भेजा था जिसमें लिखा गया था कि, फिल्म से इस सीन को कट किया जाए। पृथ्वी का मानना है कि, “मैं लगातार इस मामले में कानूनी सलाह ले रही थी, ये निर्णय सही नहीं था कि लोगों को कुछ भी दिखाया जाए।”

एक इंटरव्यू के दौरान राजकुमार हिरानी ने इस मामले में कहा था कि, “इस सीन को जेल के अंदर ही फिल्माया गया था। ऐसा साल 1993 के दौरान मानसून के समय में हुआ था। एक दिन ज्यादा बारिश होने की वजह से संजय के सेल में ओवरफ्लो हो गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here