फ़ीफ़ा वर्ल्ड कप 2018 – इन स्टार खिलाड़ियों पर रहेंगी नज़र

0
112
fifa world cup 2018
14 जून से होगा फीफा वर्ल्ड कप का आगाज़

आज से महज़ 12 दिन के बाद रूस में 14 जून से फीफा वर्ल्ड कप शुरू होने जा रहा हैं।

जिसका लोग अब बेसबरी से इंतज़ार कर रहें हैं। फीफा वर्ल्ड कप का नाम सुनते ही हर शख़्स के दिमाग में कुछ चुनिंदा नाम आते हैं। जो फुटबॉल के स्टार खिलाड़ी हैं। इन स्टार खिलाड़ियों में कई ऐसे नाम हैं जो आपकी ज़ुबान पर हमेशा रहते हैं। इन स्टार खिलाड़ियों ने अपने प्रदर्शन से विश्व कप को कई यादगार लम्हे दिए हैं। और 14 जून से शुरू होने वाले वर्ल्ड कप में एक बार फिर अलग-अलग देशों के स्ट्राइकर आगे आकर प्रदर्शन करना चाहेंगे।

यह हैं वो शानदार खिलाड़ी

क्रिस्टियानो रोनाल्डो (पुर्तगाल)

ronaldo

इस स्टार खिलाड़ी को तो आप सभी ही जानते होंगे यह स्टार खिलाड़ी कोई और नहीं दुनिया के सबसे बेहतरीन स्ट्राइकर में से एक हैं। गोल करने के मामले में रोनाल्डो हमेशा से ही आगे रहें हैं। रोनाल्डो के क्लब करियर के बारे में सब वाकिफ हैं। रोनाल्डो पुर्तगाल के सबसे बेहतरीन खिलाड़ियों में से एक हैं। रोनाल्डो पुर्तगाल के लिए 149 मैचों में रोनाल्डो 81 गोल दाग चुके हैं। बता दे की साल 2006 फुटबॉल विश्व कप क्वालीफाइंग में पुर्तगाली स्टार क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने सात गोल किए थे और दूसरे नंबर पर रहे थे। इतना ही नहीं ये पेनल्टी शूट आउट भी बहुत ज़बरदस्त तरीक़े से करते हैं। ऐसे में इस सितारें पर सबकी नज़र रहेगी।

लियोनेल मैसी (अर्जेंटीना)

messi

रोनाल्डो के बाद अगर कोई हे तो वो हैं अर्जेंटीनी के स्टार लियोनेल मैसी। लियोनेल मैसी 124 अंतरराष्ट्रीय मुकाबलों में 64 गोल कर चुके हैं। बता दे की मैसी अब तक तीन विश्व कप खेल चुके हैं और यह उनका चौथे विश्व कप हैं जो उनके सामने एक बड़ी चुनौती हो सकता हैं। ऐसे में इस खिलाड़ी के ऊपर भी पुरे देश की नज़र रहेंगी। अर्जेंटीना का यह स्टार खिलाड़ी बहुत ज़बरदस्त स्ट्राइकर हैं। अब देखना होगा की इस वर्ल्ड कप में वो क्या कर दिखा सकते हैं।

नेमार (ब्राजील)

neymar

नेमार इन दिनों अपनी फिटनेस को लेकर काफी परेशान हैं। लेकिन उम्मीद है की वो इस साल भी उभर कर आएंगे। नेमार ब्राजील के लिए एक बड़ी उम्मीद हैं। नेमार अपनी टीम के लिए अब तक खेले 83 मैचों में वह 53 गोल दाग चुके हैं। बता दे की नेमार 2010 से ब्राजील की फुटबॉल टीम में शामिल हैं। नेमार ने अपने करियर में कुछ ऐसा कर दिखाया था जिसके बाद से वो एक सुपर स्टार बन गए थे। नेमार ने साल 2014 में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ एक दोस्ताना मुकाबले में उन्होंने गोल की हैट्रिक लगाई थी। जिसके बाद से इस खिलाड़ी के दिन पूरी तरहा बदल गए थे। ऐसे में यह मौका एक बार फिर बन सकता है जब नेमार अपनी टीम के लिए कुछ ऐसा कर दे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here