Legal Notice, Hrithik Roshan, Deepika Padukone,
Air Force officer sent legal notice to makers of film Fighter

फिल्म फाइटर (Film Fighter) में ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण के बीच कथित किसिंग सीन (Kissing Scene) को लेकर विवाद खड़ा हो गया है। असम वायु सेना के अधिकारी सौम्य दीप दास (Air Force Officer) ने सिद्धार्थ आनंद सहित फिल्म के निर्माताओं को कानूनी नोटिस (Legal Notice) भेजा है। उनका दावा है कि वायुसेना की वर्दी में फिल्माया गया यह चुंबन दृश्य भारतीय वायुसेना के लिए अपमानजनक है।

नोटिस में कहा गया है कि वायु सेना की वर्दी कपड़े के एक टुकड़े से कहीं अधिक है, यह कर्तव्य, निस्वार्थ सेवा और राष्ट्रीय सुरक्षा के प्रति अटूट प्रतिबद्धता का प्रतीक है। वायुसेना का मानना ​​है कि फिल्म में दिखाए गए सीन से वायुसेना की छवि खराब करते हैं और और इसके सम्मान को नुकसान पहुंचेगा।

इस सीन में ऋतिक रोशन और दीपिका पादुकोण लिप टच करते हैं। दोनों अभिनेता वायु सेना की वर्दी पहनते हैं।

सोशल मीडिया पर भी ये विवाद गरमा रहा है. कुछ का मानना ​​है कि यह सीन वायुसेना का अपमान है, तो कुछ का कहना है कि यह महज़ एक फ़िल्म है और इसे ज़्यादा गंभीरता से नहीं लिया जाना चाहिए.

देखना ये होगा कि ये विवाद कैसे ख़त्म होगा. क्या फिल्म निर्माता इस सीन को हटा देंगे या वायुसेना से माफी मांगेंगे?

यह भी ध्यान दिया जाना चाहिए कि भारतीय सेना ने फिल्मों में सैन्य वर्दी के उपयोग के लिए दिशानिर्देश जारी किए हैं। इन दिशानिर्देशों का उद्देश्य सेना की प्रतिष्ठा की रक्षा करना है।

यह विवाद फिल्म उद्योग के लिए भी महत्वपूर्ण सबक लेकर आता है। फिल्म निर्माताओं को सैन्य वर्दी का उपयोग करते समय सावधान रहना चाहिए और सैनिकों की गरिमा का सम्मान करना चाहिए।

Previous articleकंगना रनौत का मजेदार जवाब: संदीप रेड्डी वांगा को कहा- “मुझे रोल मत दो, आपकी फिल्में फ्लॉप हो जाएंगी!”
Next articleHarda Blast- 11 की मौत, 60 घायल, फैक्ट्री संचालक फरार, 3 महीने पहले बंद हुई थी फैक्ट्री