अमेजन ने कर्मचारियों को टिकटॉक डिलीट करने का दिया आदेश

0
14
Amazon sent an internal email to
Amazon sent an internal email to Amazon's employees to remove the video app TicketTock

अमेजन के कर्मचारियों (amazon jobs)को अपने फोन से वीडियो ऐप टिकटॉक(tiktok) हटाने संबंधी एक आंतरिक ईमेल भेजे जाने के करीब पांच घंटे बाद अमेजन ने इस पर सफाई दी और इसे एक गलती बताया। अमेजन ने मीडिया को मेल करके बताया कर्मचारियों को गलती से ईमेल भेजे गए।

टिकटॉक (tiktok)के संबंध में फिलहाल हमारी नीतियों में कोई बदलाव नहीं हुआ है। प्रवक्ता जासी एंडरसन ने पूरी घटना पर कुछ भी कहने से इनकार किया। प्रारंभिक ईमेल में कर्मचारियों से टिकटॉक को हटाने के लिए कहा गया था। ईमेल में ऐप से ”सुरक्षा खतरों का हवाला दिया गया था।

कंपनी के एक कर्मचारी ने इस प्रकार का मेल मिलने की पुष्टि की लेकिन उसने नाम गोपनीय रखने की शर्त पर बताया कि ईमेल को वापस नहीं लिया गया है। गौरतलब है कि अमेरिका में वॉलमार्ट के बाद अमेजन दूसरी कंपनी है, जिसके दुनिया भर में 8,40,000 से अधिक कर्मचारी हैं और टिकटॉक के खिलाफ उसके किसी भी प्रकार के कदम से ऐप पर दबाव बढ़ता।

अमेरिकी सेना ने अपने कर्मचारियों के मोबाइल में इसे प्रतिबंधित किया है और कंपनी अपनी विलय इतिहास को लेकर राष्ट्रीय सुरक्षा समीक्षा के दायरे में है। अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पिओ ने इस सप्ताह कहा था कि सरकार ऐप पर प्रतिबंध लगाने पर ‘यकीनन विचार कर रही है। टिकटॉक चीनी इंटरनेट कंपनी बाइटडांस की ऐप है, जिसे चीन के बाहर के उपयोगकर्ताओं के लिए बनाया गया है। यह ‘डॉयिन नाम से एक चीनी संस्करण भी बनाता है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here