Bhopal Breaking News
Fire in Vallabh Bhavan

Bhopal Breaking News:मध्य प्रदेश सरकार के मंत्रालय का मुख्यालय वल्लभ भवन आज सुबह 9:30 बजे के आसपास आग की चपेट में आ गया। आग की तीव्रता इतनी थी कि इसे बुझाने में दमकलकर्मियों को दो घंटे से भी अधिक समय लग गया। आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है, लेकिन शॉर्ट सर्किट की आशंका जताई जा रही है।

आग तीसरी मंजिल पर लगी थी और धीरे-धीरे ऊपरी मंजिलों तक फैल गई। धुएं का गुबार इतना घना था कि आसपास के इलाकों में भी अंधेरा छा गया। आग की सूचना मिलते ही दमकल की 10 से अधिक गाड़ियां मौके पर पहुंचीं। दमकलकर्मियों ने 2 घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया।

आग से कई मंत्री और अधिकारियों के कार्यालयों को नुकसान पहुंचा है। आग में कई महत्वपूर्ण दस्तावेज जल गए हैं। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है। मंत्रालय के अधिकारियों ने नुकसान का आकलन शुरू कर दिया है।

मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने घटना पर दुख जताया है। उन्होंने मंत्रालय के अधिकारियों को जल्द से जल्द नुकसान का आकलन करने और रिपोर्ट देने के निर्देश दिए हैं।

आग लगने का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं है। दमकल विभाग के अधिकारियों का कहना है कि आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट हो सकता है। फॉरेंसिक टीम मौके पर पहुंची है और आग लगने का कारण जानने के लिए जांच शुरू कर दी है।

Previous articleलोन के पैसे न चुकाने पर फाइनेंस कंपनी ने मासूम बच्चे का किया अपहरण
Next articleदुनिया की सबसे ऊंची डबल लेन सुरंग का उद्घाटन