Bhopal News – राजधानी भोपाल में हो रहीं पिछले 2-3 दिनों से बारिश ने नगर निगम की पोल खोल कर रख दी हैं। भारी बारिश के चलते शहर के कई इलाकों में जलभराव की स्थिति बनी हुई हैं।

शहर के बीच से गुजर रहे नदी-नाले उफान पर हैं और उनका पानी सड़कों से होते हुए लोगों के घरों तक पहुंच रहा है।ऐसे में लोग काफी ज्यादा आक्रोशित है। ऐसी स्थिति को देखते हुए लोगोंं का गुस्सा फूट रहा है। ऐसी ही आक्रोश के बीच भोपाल के महापौर आलोक शर्मा खुद ही धरने पर बैठ गए हैं। महापौर सेफिया कॉलेज के पास नाले के पानी में कुर्सी लगाकर धरने पर बैठे हैं।

दरअसल भोपाल के सेफिया कॉलेज के पास से गुजर रहे नाले पर पीडब्ल्यूडी का पुल है। इस पुल के कारण नाले का पानी बाधित हो रहा है और पानी सड़कों पर बह रहा है।

लोगों के घरों में पानी घुस गया है। जिसके चलते लोगों में काफी नाराज़गी हैं।बता दे की पीडब्ल्यूडी के अधिकारी इस नाले को लेकर कोई कदम नहीं उठा रहे जिससे लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। पीडब्ल्यूडी विभाग के गैर जिम्मेदाराना व्यवहार से नाराज महापौर आलोक शर्मा सेफिया कॉलेज के पास कॉलोनी में भरे पानी में ही कुर्सी लगाकर धरने पर बैठ गए हैं। महापौर आलोक शर्मा का कहना है कि भोपाल के कई इलाकों में हर बार जलजमाव की स्थिति बनती है। चूंकि यहां विकास कार्यों के लिए कई एजेंसियां हैं, ऐसे में समन्वय की कमी से ऐसी स्थिति बनती है। लोग हर बार नगर निगम को जिम्मेदार ठहराते हैं। महापौर के मुताबिक जब तक पीडब्ल्यूडी के अधिकारी इस स्थिति से निपटने के लिए सेफिया कॉलेज नहीं आएंगे तब तक वे धरने से नहीं उठेंगे।

 

Previous articleसेंसेक्स ने छुआ 36500 का अकड़ा, निफ्टी भी 11000 के पार
Next articleसूर्यग्रहण के दौरान भूलकर भी न करे ये चीज़, हो सकता हैं नुक्सान