Firecracker warehouse sealed in Bhopal
Firecracker warehouse sealed in Bhopal

Bhopal firecracker warehouse seale: हरदा में पटाखा फैक्ट्री में हुए धमाके से भोपाल सरकार चिंतित है. जिला प्रशासन की टीम ने बैरागढ़-हलालपुर फटाखा बाजार स्थित जय दुर्गा फायर कैंप को सील कर दिया।

जांच में पता चला कि गोदाम में क्षमता से अधिक पटाखे रखे गए थेl बैरागढ़ के आदित्य जैन ने कार्रवाई कर गोदाम सील कर दिया।

प्रशासन टीम बैरसिया में गोदामों और पटाखे की दुकानों की भी जांच कर रही है। एमपी नगर में पटाखा गोदामों के अलावा घनी आबादी वाले इलाकों में गैस सिलेंडर गोदामों की भी जांच की जा रही है। सरकार ने घोषणा की कि वह नियमित रूप से आतिशबाजी गोदामों और दुकानों का निरीक्षण करेगी। सुरक्षा मानकों का पालन नहीं करने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाएगी।

यह हादसा खरदा में एक पटाखा फैक्ट्री में विस्फोट के बाद हुआ. इस विस्फोट में 11 लोगों की मौत हो गई और 70 से अधिक लोग घायल हो गए।

प्रशासन का कहना है कि वह ऐसी घटनाएं दोबारा नहीं होने देगा. पटाखों के गोदामों और दुकानों का नियमित रूप से निरीक्षण किया जाता है और सुरक्षा मानदंडों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाती है।

यह खबर उन लोगों के लिए महत्वपूर्ण है जो पटाखे खरीदते हैं और और बेचते हैं। सुरक्षा दिशानिर्देशों का पालन करें और पटाखों का इस्तेमाल करते समय सावधानी बरतनी चाहिए।

Previous articleनोरा फतेही: डांसिंग क्वीन का टूटा दिल! प्यार में धोखा और डिप्रेशन का सामना
Next article“लापता लेडिस” के प्रीमियम पर पहुंची टीम, गांव के लोगों ने बैंड बाजे से किया स्वागत