Bitcoin price at 19-month high
Bitcoin price at 19-month high, crypto market capitalization crosses $1.5 trillion, analysis

Bitcoin price: दुनिया की सबसे बड़ी क्रिप्टोकरेंसी बिटकॉइन 42,000 डॉलर से ऊपर 19 महीने के उच्चतम स्तर को छू गई।

बिटकॉइन की कीमतों में उछाल ने क्रिप्टो बाजार पूंजीकरण को मई 2022 के बाद पहली बार 1.5 ट्रिलियन डॉलर से अधिक बढ़ा दिया।

मंगलवार को (Bitcoin Dollar ) बिटकॉइन 41,700 डॉलर प्रति टोकन के आसपास देखा गया।

कॉइनडेस्क की रिपोर्ट के अनुसार, कम ब्याज दरों पर दांव, स्पॉट बिटकॉइन ईटीएफ प्रत्याशा और घबराहट में खरीदारी से इसकी कीमतें बढ़ी है।

हालांकि, छोटे क्रिप्टो टोकन पिछड़ गए, ईथर (ईटीएच), बीएनबी और एडीए ने दिन के दौरान 2-3 प्रतिशत की बढ़त हासिल की, जबकि एक्सआरपी सपाट कारोबार कर रहा था।

रिपोर्ट में डिजिटल एसेट इन्वेस्टमेंट फर्म गैलेक्सी के शोध प्रमुख एलेक्स थॉर्न के हवाले से कहा गया, ”व्यापक आर्थिक माहौल भी बिटकॉइन की कीमत वृद्धि का समर्थन कर रहा है। कुछ फेड अधिकारियों की बातचीत, कमजोर डॉलर और अपेक्षाकृत मजबूत घरेलू आंकड़ों ने वीकेंड में बाजारों को आगे बढ़ाने में मदद की।”

एनालिस्ट के अनुसार, बिटकॉइन का दृष्टिकोण ब्राइट दिख रहा है, लेकिन कुछ संभावित शॉर्ट-टर्म प्रतिकूल परिस्थितियां भी सामने आ रही हैं।

बिटफिनेक्स (mcoin Price today) के एनालिस्ट ने कहा, “चिंता का कारण यह है कि भले ही वायदा बाजारों में बिकवाली का दबाव खत्म हो रहा है, लेकिन हाजिर बाजारों से फॉलो-थ्रू की कमी है।”

बिटकॉइन में अब तक 150 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि हुई है, और यह जोखिम-समायोजित आधार पर दुनिया की सबसे अच्छा प्रदर्शन करने वाली संपत्तियों में से एक है।

Previous articleकर्नाटक लोकायुक्त की छापेमारी, करोड़ों की संपत्ति जब्त, सरकारी अधिकारियों पर भ्रष्टाचार के आरोप
Next articleSony PlayStation:सोनी प्लेस्टेशन ने कई यूजर्स के अकाउंट किए सस्पेंड, शिकायतों की आई बाढ़