Sony PlayStation

सोनी प्लेस्टेशन (Sony PlayStation) नेटवर्क के कई यूजर्स ने बताया कि उनके अकाउंट बिना किसी कारण के “परमानेंटली सस्पेंड” किए जा रहे हैं, जिससे वे परेशान हैं। वे पीएस4 या पीएस5 चलाने में असमर्थ हैं।

द वर्ज की रिपोर्ट के अनुसार, परेशान यूजर्स ने अपने अकाउंट्स लॉक होने के बाद डिजिटल प्लेस्टेशन गेम पर एक्सेस खो दिया।

सोनी के एक मैसेज में कहा गया है, “प्लेस्टेशन नेटवर्क की सर्विस की शर्तों और यूजर एग्रीमेंट के उल्लंघन के कारण यह अकाउंट प्लेस्टेशन नेटवर्क से “परमानेंटली सस्पेंड” किए गए है।”

रिपोर्ट में सोमवार देर रात कहा गया, ”रेडिट पर एक यूजर ने मैसेज प्राप्त होने की सूचना दी और फेसबुक और इंस्टाग्राम पर प्लेस्टेशन अकाउंट्स पर एक नजर डालने पर दर्जनों लोगों को पता चला, जिन्हें पिछले कुछ घंटों में इसी तरह के नोटिस प्राप्त हुए हैं।”

सोनी ने अभी तक इस मुद्दे को सार्वजनिक रूप से स्वीकार नहीं किया था।

एक यूजर ने लिखा, ”बिना किसी नोटिस के प्ले स्टेशन ने मेरा अकाउंट सस्पेंड कर दिया। कोई नहीं जानता क्यों! मेरे पास चार्जबैक नहीं है, मैं अपील नहीं कर सकता और सस्पेंशन के चलते कोई प्रतिक्रिया नहीं है। सीएस ने एक नया अकाउंट बनाने के लिए कहा और मुझे डिस्कनेक्ट कर दिया।”

सोनी के “इम्पोर्टेन्ट नोटिस” प्लेस्टेशन सपोर्ट पेज पर समस्या के संबंध में कोई जानकारी नहीं थी।

इस साल अप्रैल में, कंपनी ने खुलासा किया कि उन्होंने 38.4 मिलियन पीएस5 गेमिंग कंसोल बेचे हैं, अकेले मार्च तिमाही में 6.3 मिलियन पीएम5 की शिपिंग की है।

साथ ही, कंपनी ने वित्तीय वर्ष 2022 में 19.1 मिलियन पीएस5 शिप किया था।

पिछले साल जुलाई में, टेक दिग्गज ने घोषणा की थी कि उसने वैश्विक स्तर पर 10 मिलियन से ज्यादा पीएस5 कंसोल बेचे हैं, जिससे यह सोनी इंटरएक्टिव एंटरटेनमेंट (एसआईई) के इतिहास में सबसे तेजी से बिकने वाला कंसोल बन गया है।

Previous articleBitcoin: बिटकॉइन की कीमत 19 महीने के उच्चतम स्तर पर, क्रिप्टो बाजार पूंजीकरण 1.5 ट्रिलियन डॉलर के पार
Next articleऊँची दुकान हराम पकवान❓KFC Chicken: हलाल या हराम? केएफसी के चिकन की हलाल स्थिति की जांच