भाजपा 25 और शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी- गठबंधन पर सहमति

0
47
BJP 25 and Shiv Sena

मुंबई – भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना के बीच लोकसभा और विधानसभा चुनाव को लेकर गठबंधन पर सहमति बन गई है। आगामी लोकसभा चुनाव में राज्य की 48 लोकसभा सीटों में से भाजपा 25 और शिवसेना 23 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।


सोमवार को महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे और भाजपा अध्यक्ष अमित शाह की मौजूदगी में इसका ऐलान किया।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने गठबंधन को लेकर कहा कि देश की राजनीति में भाजपा और शिवसेना 25 साल से एक साथ हैं। हालांकि बीच में हमारे बीच मतभेद रहे, लेकिन सैद्धांतिक रूप से दोनों हिंदुत्ववादी पक्ष हैं। इसलिए इनके विचार एक से हैं। पिछले साढ़े चार साल से हम केंद्र और राज्य में एक साथ हैं।


इससे पहले भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सोमवार को शिवसेना प्रमुख उद्धव ठाकरे के निवास मातोश्री पहुंच कर इस समझौते पर अपनी मुहर लगाने का काम किया।

मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़णवीस ने पिछले सप्ताह ठाकरे से मुंबई में मुलाकात की थी जिससे ऐसी चर्चा को बल मिला था कि केंद्र और महाराष्ट्र में सत्तारूढ़ यह गठबंधन लोकसभा चुनाव में साथ आ सकता है, ठाकरे सहित दूसरे शिवसेना नेता इससे पहले कह रहे थे कि पार्टी इन चुनावों में अकेले ही उतरेगी। शिवसेना और भाजपा ने 2014 में हुए लोकसभा चुनाव में भी संयुक्त रूप से हिस्सा लिया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here