सचिन पायलट सोमवार को प्रस्तावित पार्टी की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे जानिए वजह

0
28
Breaking Congress leader Sachin Pilot will not attend
Breaking Congress leader Sachin Pilot will not attend

राजस्थान के उप मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता सचिन पायलट (Congress leader Sachin Pilot)सोमवार को प्रस्तावित पार्टी की बैठक में हिस्सा नहीं लेंगे और उन्होंने खुले तौर पर कहा कि अशोक गहलोत(Ashok Gehlot) सरकार अल्पमत में हैं, क्योंकि 30 से ज्यादा कांग्रेसी विधायक और कुछ निर्दलीय विधायकों का उन्हें समर्थन प्राप्त है।

एक आधिकारिक बयान में पायलट ने कहा, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत (Chief Minister Ashok Gehlot)सरकार अल्पमत में है, क्योंकि 30 से ज्यादा कांग्रेसी विधायकों और कुछ निर्दलीय विधायकों ने मुझे समर्थन दिया है।

15 विधायकों के साथ दिल्ली में डेरा डाले उपमुख्यमंत्री सचिन पायलट ने कांग्रेस आलाकमान से समय मांगा है।

पायलट ने अपने पूर्व पार्टी सहयोगी और दोस्त ज्योतिरादित्य सिंधिया(Jyotiraditya Scindia)से भी वृहत चर्चा की है। सिंधिया ने मध्यप्रदेश में पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ (former Chief Minister Kamal Nath)द्वारा साइडलाइन किए जाने के बाद भाजपा का दामन थाम लिया था।

पायलट कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी से मुलाकात करने दिल्ली आए थे। हालांकि पार्टी आलाकमान की ओर से उन्हें कोई सूचना नहीं मिली। बल्कि कांग्रेस की तरफ से रणदीप सुरजेवाला, अविनाश पांडे और अजय पांडे को सोमवार को जयपुर जाने और पार्टी विधायकों के साथ बैठक करने को कहा गया है।

इसबीच, मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने आज रात पार्टी विधायकों के लिए रात्रि भोज का आयोजन किया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here