एयर इंडिया विमान हादसे मे 2 पायलट सहित 16 की मौत और 123 लोग घायल

0
29
एयर इंडिया विमान हादसा
एयर इंडिया विमान हादसा मे 2 पायलट सहित 16 की मौत और 123 लोग घायल

Breaking News- दुबई (Dubai)से आ रहा एयर इंडिया का विमान रनवे पर फिसला 2 हिस्सों में टूटा, 2 पायलट सहित 16 की मौत

वंदे भारत मिशन के तहत् एयर इंडिया की एक फ्लाइट शुक्रवार शाम 7:40 बजे के करीब केरल के कोझिकोड के करीपुर एयरपोर्ट पर फिसल गया, जिसमें पायलट, को-पायलट सहित 16 लोगो की मौत हो गई। जबकि 123 लोग घायल हैं और 15 गंभीर रूप से घायल हैं।

जिन्हे स्थानीय अस्पताल में इलाज दिया जा रहा है। विमान दुबई (Dubai to Kozhikode) से यात्रियों को लेकर आ रहा था। इस विमान में 190 यात्री सवार थे। जिसमें 174 महिला पुरुष, 10 बच्चे, 2 पायलट और 4 केबिन कू्र शामिल है।

फिलहाल, विमान के फिसलने (while landing) के कारणों का पता नहीं चल सका है। इसकी पुष्टि डीजीपी ने की है।डीजीसीए ने इस पूरे मामले की जांच के आदेश दे दिए है।

भारी बारिश के कारण रनवे पर उतरने के बाद विमान फिसल गया और घाटी में गिर गया। वहीं विमान दो टुकड़ों में टूट गया। राहत एंव बचाव कार्य के लिए एनडीआरएफ की टीम कोझिकोड एयरपोर्ट पर जुटी हुई है।

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने कहा है कि कोझीकोड में हुए हवाई हादसे में बहुत व्यथित हूं। दुबई से कोझीकोड की एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट संख्या AXB-1344 बारिश में रनवे पर फ‍िसलकर 35 फीट नीचे खाई में गिरकर दो टुकड़ों में टूट गई।

दुबई स्थित भारत के महावाणिज्य दूतावास ने कहा, दुबई से कालीकट के लिए एयर इंडिया एक्सप्रेस की फ्लाइट संख्या AXB- 1344 रनवे पर स्किड कर गई।

पीएम मोदी का ट्वीट
कोझीकोड में हुए विमान हादसे से व्यथ‍ित हूं दुख की इस घड़ी में उनके साथ हूं, जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया। घायलों को जल्द से जल्द ठीक किया जाए। केरल के सीएम जी से बात की है। अधिकारी घटनास्थल पर हैं, जिससे प्रभावितों को सभी सहायता मिल रही है।

अमित शाह ने जताया दुख

गृह मंत्री अमित शाह ने कहा, केरल के कोझीकोड में एयर इंडिया एक्सप्रेस विमान दुर्घटना की जानकारी बेहद दुखद है। मैंने एनडीआरएफ को जल्द से जल्द घटनास्थल पर पहुंचने और बचाव कार्यों में सहायता करने का निर्देश दिया है।

एयर इंडिया ने कहा

एयर इंडिया एक्सप्रेस ने कहा, दुबई से एयर इंडिया की फ्लाइट (IX-1344) आज कोझिकोड (केरल) के करिपुर हवाई अड्डे पर उतरने के दौरान स्किड हो गई, जिसमें 174 यात्री सवार थे। फ्लाइट में चालक दल के 6 सदस्य थे, जिनमें 2 पायलट शामिल हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here