कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की

0
14
कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की
कांग्रेस और एनसीपी

महाराष्ट्र में जारी सियासी गतिरोध के बीच कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं ने मंगलवार शाम राजभवन में राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की है।

मुलाकात के बाद एनसीपी नेता अजीत पवार ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि उन्होंने किसानों की समस्याओं के विषय पर गवर्नर के साथ बैठक की थी। पवार ने कहा कि प्रदेश में बेमौसम बारिश के कारण जो नुकसान हुआ है, उसके लिए सरकार द्वारा घोषित मुआवजा किसानों तक नहीं पहुंचा है। इसलिए हमनें राज्यपाल से बैठक कर मांग की कि किसानों को जल्द से जल्द सहायता प्रदान की जाए। कांग्रेस और एनसीपी के नेताओं की इस मुलाकात से एक दिन पहले ही राष्ट्रवादी कांग्रेस के चीफ शरद पवार ने कांग्रेस अध्यक्षा सोनिया गांधी के साथ बैठक की थी। हालांकि इस मुलाकात के बाद पवार ने खुद महाराष्ट्र का सीएम बनने की किसी भी संभावना से इनकार कर दिया था।

ज्ञात रहे कि सोमवार को सोनिया से मुलाकात के बाद यह पूछे जाने पर कि क्या एनसीपी,

शिवसेना को समर्थन देने पर विचार कर रही है, पवार ने कहा, ‘शिवसेना की तरफ से किसी ने भी मुझसे इस बारे में संपर्क नहीं किया है। एनसीपी को विपक्ष में बैठने का जनादेश मिला है। इस होड़ में शामिल होने के लिए हमारे पास पर्याप्त संख्या नहीं है।’ हालांकि पवार के इस बयान के एक दिन बाद ही एनसीपी और कांग्रेस के नेता राज्यपाल के पास मुलाकात करने पहुंच गए। इस मुलाकात में दोनों दलों के नेताओं ने राज्यपाल के सामने किन मुद्दों को रखा, इसे लेकर अभी तस्वीर साफ नहीं हो सकी है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here