कांग्रेस ने कहा -इमरान पाक सेना और आईएसआई के मुखौटे हैं

0
37
congress party said to imran

इमरान द्वारा भारत सरकार के बारे में दिए बयान की निंदा करते हुए कांग्रेस ने कहा कि इमरान पाकिस्तानी सेना और आईएसआई के मुखौटे हैं

और उन्हें भारत सरकार तथा प्रधानमंत्री के बारे में ‘अपशब्द’ कहने का कोई हक नहीं है। भाजपा ने कहा कि इमरान देश की सेना के निर्देशों पर सत्ता में है और भारत पाकिस्तान देश के साथ तब तक बातचीत नहीं करेगा जब तक उसके सैनिकों को मारा जाता रहेगा।

दरअसल, भारत और पाकिस्तान के बीच बंद पड़ी बातचीत को फिर से शुरू करने के लिए इमरान खान ने पीएम मोदी को पत्र लिखा था। हालांकि, भारतीय सैनिकों पर हो रहे हमलों के बीच भारत ने इस बातचीत को रद्द कर दिया।इसपर इमरान आग-बबूला हो गए। उन्होंने बिना नाम लिए प्रधानमंत्री मोदी पर भी निशाना साधा। इमरान ने लिखा, ‘शांति बहाली के लिए शांति वार्ता की शुरुआत की मेरी पहल पर भारत के अहंकारी और नकारात्मक जवाब से बेहद निराश हूं। हालांकि, मैं अपनी पूरी जिंदगी ऐसे छोटे लोगों से मिला हूं जो बड़े दफ्तरों पर ऊंचे ओहदे पर बैठे हैं, लेकिन उनके पास आगे तक देख सकने के लिए दूरदर्शी सोच का अभाव है।

1. इसपर कांग्रेस नेता रणदीप सुरजेवाला ने कहा,

‘पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के बारे में हम सिर्फ यही कहेंगे सूप बोले तो बोले, छलनी क्या बोले जिसमें एक हजार छेद हैं। जो आतंकवाद का जन्मदाता हैं उस पाकिस्तान को कोई अधिकार नहीं है कि भारत सरकार और प्रधानमंत्री के बारे में अपशब्द बोले। यह हमें कभी स्वीकार नहीं हो सकता।’उन्होंने कहा, ‘भारत एक ऐसा देश है जहां हमेशा शांति और भाईचारा पनपा है। जबकि पाकिस्तान ने आतंकवाद को बढ़ावा दिया है। वहां की सरकार और इमरान खान सेना एवं आईएसआई का मुखौटा है। इमरान कश्मीर की राग अलाप रहे हैं। हम उनकी बात को खारिज करते हैं।

वहीं बीजेपी की तरफ से केंद्रीय मंत्री रवि शंकर प्रसाद ने पूछा कि उस व्यक्ति से और क्या उम्मीद की जा सकती है जो अपने देश की सेना के निर्देश पर प्रधानमंत्री के पद पर बैठा है। उन्होंने कहा, ‘जब तक हमारे सैनिकों की हत्या की जाती रहेगी तब तक पाकिस्तान के साथ कोई वार्ता नहीं होगी

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here